July 3, 2024

शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा IPL का तीसरा मुकाबला, लखनऊ और दिल्ली की होगी भिड़ंत

0

IPL के 16वें सीजन में शनिवार के दिन 2 मुकाबले खेले जाने है, पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स की मोहाली में 3:30 बजे से खेला जा रहा है। वहीं दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे से दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनो ही टीमें टूर्नामेंट में जीत के सात शुरुआत करना चाहेंगी।

लखनऊ की टीम पिछले सीजन ही IPL में शामिल की गई थी और के एल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने अपने पहले ही सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 में से 9 मुकाबले जीतकर क्वालिफाई किया था। लखनऊ की टीम अपने दूसरे सीजन पहला मुकाबला अपने घरेलू मैदान पर ही खेलने उतरेगी, ऐसे में टीम अपने शानदार फार्म को बरकरार रखना चाहेगी।

लखनऊ के खिलाड़ी और परफार्मेंस

लखनऊ के कप्तान के एल राहुल ने पिछले सीजन अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। राहुल ने 15 पारियों में 51 की औसत से 616 रन बनाए थे और अपनी टीम को क्वालीफाई कराने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन पिछले कुछ समय से केएल राहुल का फॉर्म खराब चल रहा है, ऐसे में अन्य खिलाड़ियों पर अच्छा परफॉर्म करने का दबाव रहेगा। साथ ही केएल राहुल भी जल्द से जल्द अपनी फॉर्म वापस पाना चाहेंगे।
लखनऊ की टीम(PBKS): कप्तान केएल राहुल, काइल मेयर, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बदोनी, कुणाल पांड्या, प्रेरक मांकड़, जयदेव उनादकट, आवेश खान, रवि बिश्नोई, कृष्णप्पा गौथम, स्वप्निल सिंह, नवीन उल हक, यश ठाकुर, डैनियल सैम, रोमारियो शेफर्ड, युद्धवीर सिंह चरक, करण शर्मा, मयंक यादव, अमित मिश्रा और मनन वोहरा।

दिल्ली के खिलाड़ी और परफार्मेंस

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल का पिछला सीजन ज्यादा खास नहीं रहा था। टीम 14 मुकाबलों में 7 जीत व 7 हार के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर रही थी। लेकिन आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत के चोटिल होने की वजह से दिल्ली टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर को सौंपी गई है। ऐसे में इस सीजन दिल्ली की टीम नई रणनीतियों के साथ मैदान पर उतरेगी और पिछली गलतियों से सीख कर टूर्नामेंट में आगे बढ़ना चाहेगी।
दिल्ली कैपिटल्स(DC) स्क्वाड: कप्तान डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, फिलिप साल्ट, सरफराज खान, रोमन पॉवेल, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, चेतन साकरिया, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मनीष पांडे, प्रवीण दुबे, मुकेश कुमार, कमलेश नगरकोटी, ललित यादव, राइली रूसो, रिपल पटेल, यस धूल, विक्की ओस्तवाल, और अभिषेक पोरल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *