September 29, 2024

IPL2023: चेन्नई और गुजरात के बीच मुकाबले में किन खिलाड़ियों पर होगी खास नजर

0

मोहित मौर्या, खेल डेस्क

आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 31 मार्च को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल इतिहास की सबसे कंसिस्टेंट टीम चेन्नई सुपर किंग जहां पिछले सीजन में पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर थी, वहीं गुजरात की टीम पहली पहली बार टूर्नामेंट में खेलने उतरी थी और चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया था। लेकिन इस साल चेन्नई की टीम बेहतर लग रही है, ऐसे में पहले ही मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

दोनो ही टीमों के मुख्य खिलाड़ियों पर एक नजर

चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपर किंग इस सीजन बेहतरीन टीमों में से एक मानी जा रही है, क्योंकि टीम में दुनिया के बेस्ट ऑल राउंडर की भरमार है। टीम में बल्लेबाजों की बात की जाए तो ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉन्वे के रूप में शानदार सलामी बल्लेबाज है, जिन्होंने पिछले दो सीजन में टीम के लिए शानदार खेल दिखाया है। टीम के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी टीम के लिए हर साल की तरह इस सीजन भी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं, क्योंकि धोनी दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक हैं, और विकेट के पीछे से खेल बदलने का दमखम रखते हैं। अगर गेंदबाजों पर नजर डाली जाए तो महेश तीक्ष्णा, दीपक चहर, मुकेश चौधरी और मथीषा पथिराना के रूप में अच्छे गेंदबाज हैं। चेन्नई की सबसे मजबूत कड़ी टीम के ऑलराउंडर हैं जिनमें बेन स्टोक्स, रविंद्र जडेजा, मोईन अली, शिवम दुबे, मिचेल संटनर जैसे विश्व विख्यात ऑल राउंडर हैं, जो अपने बल्ले और गेंद दोनो से विरोधी टीम का खेल बिगाड़ सकते हैं।

गुजरात टाइटंस

अधिकतर युवा खिलाड़ियों से भरी गुजरात टाइटंस की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने शानदार खेल से टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। अगर टीम के मुख्य बल्लेबाजों पर नजर डाली जाए तो डेविड मिलर, केन विलियमसन और सुमन गिल जैसे शानदार बल्लेबाज है, जो अपनी बल्लेबाजी के दम पर किसी भी टीम की बॉलिंग लाइनअप बिगाड़ सकते हैं। वहीं टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और राहुल तेवटिया टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। रिद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड के रूप में शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में मौजूद है। जहां टीम में मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ और मोहित शर्मा जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, वहीं स्पिन गेंदबाजी में दुनिया के नंबर वन T-20 गेंदबाज राशिद खान टीम में मौजूद है, जो अपनी गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज की कमर तोड़ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *