July 5, 2024

दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा T-20 आज, हो सकता है हाई स्कोरिंग मुकाबला

0

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई वेस्टइंडीज की टीम 3 मैचो की टी-20 श्रंखला का तीसरा मुकाबला मंगलवार शाम 9:30 बजे से द वैंडर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेलने उतरेगी। दोनो ही टीमें श्रंखला में 1-1 की बराबरी पर खड़ी हैं, ऐसे में जो भी टीम आखिरी मुकाबला जीतेगी, वह टीम सीरीज अपने नाम कर लेगी।

सीरीज के पहले मुकाबले में बारिश के चलते महज 11-11 ओवरों का ही खेल हो पाया था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 131 रन बनाए थे। जिसके जवाब में विंडीज टीम नेे 10.3 ओवर में ही 132 रन बनाकर 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था। वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में टी-20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेस देखने को मिला। वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 258 रनो का विशाल खड़ा किया। विंडीज की ओर से जॉनसन चार्ल्स ने 118 रनो की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली थी, जिसमें उन्होने 10 चौके और 11 छक्के लगाए थे। 259 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस पहाड़ जैसे लक्ष्य को क्विंटन डी कॉक के शानदार शतक और रीज़ा हेंड्रिक्स के आतिशी 68 रनों की बदौलत 7 गेंद रहते ही आसानी से हासिल कर लिया और टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य को सफलतापूर्वक चेस करने का रिकॉर्ड बनाया।

तीसरा मैच भी हो सकता है हाई स्कोरिंग

सीरीज का निर्णायक मुकाबला भी पहले दो मैचो की तरह ही हाई स्कोरिंग देखने को मिल सकता है। मुकाबला द वैंडर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा, जो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच है। मैच के शुरुआती क्षणों में तेज गेंदबाजो को थोड़ी सी मदद मिल सकती है, ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह गेंदबाजी कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *