July 5, 2024

WPL2023 में किस खिलाड़ी को मिला कौन सा अवार्ड, देखिए पूरी लिस्ट

0

रविवार को खेले गए विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराकर पहली बार आयोजित किए गए टूर्नामेंट में खिताब अपने नाम कर लिया। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर महज 131 रन बनाए थे, इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और ट्रॉफी अपने नाम कर ली।
पहली बार आयोजित हुए इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की टीम को विनिंग ट्रॉफी के साथ 6 करोड रुपए का प्राइस भी मिला, वही उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपए मिले। टीमों को अवार्ड मिलने के अतिरिक्त कई खिलाड़ियों को भी उनके शानदार प्रदर्शन के लिए अवार्ड दिए गए। दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिन को सबसे अधिक रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप दी गई, जिन्होने टूर्नामेंट में कुल 345 रन बनाए। वहीं हेली मैथ्यूज को सबसे अधिक 16 विकेट लेने के लिए पर्पल कैप दी गई। दोनो ही कैप विजेताओं को 5-5 लाख रुपए मिले।

अन्य अवार्ड जीतने वाले खिलाड़ियों की बात की जाए तो मुंबई इंडियंस की विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया को इमर्जिंग प्लेयर का अवार्ड दिया गया, वही प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड हेली मैथ्यूज को दिया गया। हेली मैथ्यूज ने टूर्नामेंट में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाते हुए 271 रन बनाए, साथ ही 16 विकेट भी अपने नाम किए। इन खिलाड़ियों को भी 5-5 लाख रुपए मिले।

सोफी डिवाइन को 13 छक्के लगाने के लिए पॉवर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन व हरमनप्रीत कौर को शानदार कैच पकड़ने के लिए कैच ऑफ द सीजन अवार्ड दिया गया। जिसके लिए दोनो खिलाड़ियों को 5-5 लाख रुपए दिए गए।

सबसे अधिक रन- मेग लेनिन, 345 रन
सबसे अच्छी औसत- नेट स्किवर ब्रंट, 66.4
सबसे अच्छा स्ट्राइक रेट- शेफाली वर्मा, 185.29

सबसे अधिक छक्के- शेफाली वर्मा 13, और सोफी डिवाइन 13

सबसे बड़ी पारी- सोफी डिवाइन, 36 गेंद 99 रन

सबसे अधिक विकेट- हेली मैथ्यूज 16, सोफी एक्लेस्टोन 16 विकेट

फाइनल मुकाबले में नेट स्किवर ब्रंट ने 55 गेंदों पर 60 रनों की मैच विनिंग पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया और 2.5 लाख रुपए भी मिले। साथ ही फाइनल मुकाबले में राधा यादव को पॉवर स्ट्राइकर ऑफ द मैच दिया गया, जिन्होने 12 गेंदो पर 27 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होने 2 छक्के लगाए शे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *