July 5, 2024

विमेंस प्रीमियर लीग का पहला क्वालीफायर आज, मुंबई और यूपी के बीच होगी भिड़ंत

0

4 मार्च से शुरू हुई विमेंस प्रीमियर लीग के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं। इसके बाद टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर मुकाबला शुक्रवार शाम 7:30 बजे से डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, नवी मुंबई में खेला जाएगा। एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स की टीम आपस में भिड़ेगी और इस मुकाबले में जीतने वाली टीम 26 मार्च को दिल्ली कैपिटल के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी।

दोनों ही टीमें पॉइंट्स टेबल में दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद है। मुंबई इंडियंस की टीम जहां 8 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, वही यूपी वॉरियर्स की टीम चार मैच जीतकर 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। दिल्ली कैपिटल के भी 12 अंक है लेकिन बेहतर रन रेट के चलते दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है और वह सीधा टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है।

अबतक दोनो टीमों की आपसी भिड़ंत

WPL के लीग स्टेज में दोनों टीमें अब तक 2 बार भिड़ चुकी हैं, 12 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में यूपी ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 159 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 17.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर मैच जीत लिया। 18 मार्च को दोनों टीमें इस बार डीवाई पाटिल स्टेडियम में भिड़ीं। पहले बैटिंग करते हुए मुंबई 127 पर ऑलआउट हो गई। यूपी ने 19.3 ओवर में 5 विकेट से मैच जीत लिया।

दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच जीता। दोनों ने ही टारगेट का पीछा किया और जीत हासिल की। ऐसे में डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक बार फिर होने वाला दोनों के बीच मैच बहुत रोमांचक होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *