July 5, 2024

मुशफिकुर रहीम ने खेली रिकॉर्ड तोड़ पारी, बांग्लादेश के लिए जड़ा सबसे तेज शतक

0

बांग्लादेश दौरे पर गई आयरलैंड टीम के खिलाफ सोमवार को खेले गए तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दूसरे मैच में बांग्लादेशी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने नंबर 6 पर बैटिंग करते हुए 60 गेंदों पर शानदार शतक जड़ दिया। इसी के साथ वह बांग्लादेश की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड शाकिब अल हसन के नाम था, जिन्होंने 2009 में जिंबाब्वे के खिलाफ 63 गेंदों पर शतक लगाया था।
टॉस हारकर बैटिंग पर आई मेजबान बांग्लादेश ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए। लेकिन इसके जवाब में आयरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरती कि उससे पहले ही बारिश हो गई, जिसके चलते मैच का कोई भी नतीजा नहीं निकला।
इस मैच के दौरान बांग्लादेश की टीम ने एक और शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश ने आयरलैंड के खिलाफ अपनी पारी में 349 रन बनाएं, जोकि उनका वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर है इससे पहले उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ ही खेलते हुए 338 रन बनाए थे।

सबसे तेज शतक बनाने के साथ ही मुशफिकुर रहीम ने एक और शानदार उपलब्धि हासिल कर ली। इस शतक के साथ ही उनके 7000 वनडे रन पूरे हो गए।वह तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के बाद तीसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज बने जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 7000 रनों के आंकड़े को छुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *