July 5, 2024

LLC2023: इंडिया महाराजा बनाम एशिया लॉयन के बीच 8:00 बजे से खेला जाएगा एलिमिनेटर

0

कतर में चल रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के लीग मुकाबले खत्म हो चुके हैं। जिसके बाद प्वाइंट्स टेबल में वर्ल्ड जायंट्स की टीम 8 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, वहीं एशिया लायंस की टीम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है, जबकि इंडिया महाराजा की टीम अपने चार मुकाबलों में से सिर्फ एक में जीत कर 2 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है।

लीग मुकाबले खत्म होने के बाद वर्ल्ड जायंट्स की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। जबकि एशिया लॉयंस और इंडिया महाराजा के बीच शनिवार रात 8:00 बजे से एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। दोनों में से जो भी टीम एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल करेगी वह सोमवार को वर्ल्ड जायंट्स की टीम के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी।

टूर्नामेंट में भारतीय टीम की पर्फार्मेंस
अब तक अगर इस टूर्नामेंट की बात की जाए तो इंडिया महाराजा की टीम ने 4 में से महज एक ही मुकाबला जीता है, जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है। महाराजा की टीम को इकलौती जीत एशिया लायंस के खिलाफ ही मिली थी, जहां रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर की शानदार पारियों की बदौलत 10 विकेट से महाराजा ने वह मैच जीता था।

किसका पलड़ा भारी
दोनों में से किस टीम का पलड़ा भारी है यह साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता, क्योंकि अभी तक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर है। लेकिन इंडिया महाराजा की टीम के कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे गौतम गंभीर का इस में खेलने पर संशय है। यदि गंभीर मैच में अनुपस्थित रहेंगे तो ऐसे में इंडिया महाराजा की बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर पड़ सकती है, क्योंकि टीम में कोई अन्य बल्लेबाज अभी तक उतना प्रभाव नहीं डाल पाया है। पिछले मैच में भी गंभीर नही खेले थे और उनकी जगह मैच में हरभजन सिंह को कप्तान बनाया गया था। गंभीर ने अबतक इस टूर्नामेंट में 3 मुकाबले खेले हैं और तीनो में अर्धशतक जड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *