July 5, 2024

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह गिरफ्तार, अमृतसर जिले के अजनाला थाने पर किया था हमला

0

पंजाब में सक्रिय खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ नामक संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके 6 साथियों को शनिवार को पंजाब पुलिस ने जालंधर द्वारा मैहतपुर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी अजनाला थाने पर किए गए हमले के मामले में की गई है। अमृतपाल के खिलाफ 3 केस दर्ज हैं जिनमें से दो मामले अमृतसर जिले के अजनाला थाने में हैं।
आपको बता दें कि अमृतपाल ने अपने करीबी लवप्रीत सिंह तूफान की गिरफ्तारी से नाराज होकर समर्थकों के साथ मिलकर पिछले महीने 23 फरवरी को खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े हजारों लोगों ने अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला कर दिया था। इनके हाथों में बंदूकें और तलवारें थीं। इनके हमले के बाद दबाव में आई पंजाब पुलिस ने आरोपी को रिहा करने का ऐलान कर दिया था।
जिसके बाद अब एक्शन में आई जालंधर और मोगा पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन करके अमृतपाल और उसके 6 साथियों को धर दबोचा। पुलिस को खबर मिली थी कि अमृतपाल शाहकोट-मलसियां इलाके में रखे एक कार्यक्रम मे आ रहा है, जहां सुबह से ही उसके समर्थक जुटने गले थे। जिसके बाद पुलिस ने उसके गिरफ्तार करने की रणनीति बना ली। शनिवार दोपहर लगभग 1 बजे जैसे ही अमृतपाल का काफिला जालंधर के मैहतपुर कस्बे के नजदीक पहुंचा, पुलिस ने घेरा डाल लिया। काफिले में सबसे आगे चल रही 2 गाड़ियों में सवार 6 लोगों को पकड़ लिया गया। लेकिल अमृतपाल का ड्राइवर पुलिस को देखकर गाड़ी लिंक रोड की तरफ मोड़कर भगा ले गया। जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे उसका पीछा करके उसे भी पकड़ लिया गया।
वहीं अमृतपाल की गिरफ्तारी के चलते हालात असामान्य होने की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में पंजाब के कई इलाको में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *