July 5, 2024

केन विलियमसन और हेनरी निकोलस ने जड़ा दोहरा शतक, न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास

0

न्यूजीलैंड दौरे पर गई श्रीलंका की टीम मेजबान के खिलाफ 17 मार्च से दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का अंतिम मुकाबला खेल रही है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना चुकी है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने आई मेजबान न्यूजीलैंड की टीम सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी, जिसके बाद केन विलियमसन और हेनरी निकोलस ने उस शुरुआत को शानदार अंजाम तक पहुंचाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने दोहरा शतक जमाया, जहां विलियमसन ने 215 रनों की पारी खेली, वहीं हेनरी निकोलस 200 रनों पर नाबाद लौटे। जिसकी बदौलत कीवी टीम ने पहली पारी में 4 विकेट खोकर 580 रन बनाए और पारी को घोषित कर दिया था।
यह दोहरा शतक लगाते ही विलियमसन अपने टेस्ट करियर में कुल 6 दोहरे शतक लगा चुके हैं, जबकि निकोलस ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया। इसी के साथ न्यूजीलैंड टीम की तरफ से पहली बार ऐसा हुआ है जब दो बल्लेबाजों ने टेस्ट मैच की एक ही पारी में दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है, जबकि विश्व क्रिकेट में कुल 18 बार ऐसा हो चुका है।
विलियमसन ने यह शतक लगाते ही अपने करियर में 28 टेस्ट शतक जड़ दिए हैं, साथ ही वह तीन मैचों में लगातार 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी आ गए हैं। विलियमसन ने इसी सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भी नाबाद 121 रनों की पारी खेली थी, जबकि इस सीरीज के पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में खेलते हुए 132 रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *