July 5, 2024

संसद की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित, पवन खेड़ा बोले डर रही भाजपा

0

बुधवार को ब्रिटेन यात्रा से लौटे राहुल गांधी आज संसद में चल रहे बजट सत्र के दूसरे फेज के चौथे दिन संसद की कार्यवाही में शामिल हुए, लेकिन हंगामें के चलते सदन की कार्यवाही को 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया। लंदन में दिए उनके बयान को लेकर सोमवार से ही सत्ता पक्ष संसद में हंगामा कर रहा है, जिस कारण बीते चार दिनो से लगातार संसद की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ रहा है।

ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि आज राहुल गांधी अपने दिए गए बयान को लेकर जवाब दे सकते हैं, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के लगातार हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।
केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल के इस बयान को लेकर कहा था कि यदि राहुल गांधी कुछ कहते हैं और उनकी वजह से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती हैं तो इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते। लेकिन यदि वे देश का अपमान करेंगे तो एक भारतीय के तौर पर हम चुप नहीं रह सकते। उन्होंने कहा कि राहुल को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए।
रिजिजू के इस बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पलटवार करते हुए अपने बयान में कहा कि इससे पहले कई मौकों पर पीएम मोदी विदेश जाकर देश के खिलाफ बोले हें। ऐसे में सवाल ही नहीं उठता है कि राहुल अपने बयान को लेकर माफी मांगें।
वहीं चौथे दिन सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मुख्य मंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर, किरेन रिजिजू और प्रहलाद जोशी शामिल थें। वहीं विपक्षी दलों के नेताओं ने भी कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे के घर मीटिंग में शामिल हुए।

संसद सत्र स्थगित होने के बाद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि जब भी कांग्रेस अडाणी मुद्दे को लेकर पार्लियामेंट्री कमेटी बनाने की मांग करती है, तो ध्यान भटकाने के लिए भाजपा सत्र स्थगित करवा देती है। भाजपा को डर है कि कहीं सदन में कोई अडाणी का नाम न ले ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *