July 5, 2024

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, T-20 चैंपियन इंग्लैंड को 3-0 से हराया

0

बांग्लादेश दौरे पर 3 एकदिवसीय और तीन T-20 मैचों की श्रंखला खेलने गई इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए यह दौरा बेहद निराशाजनक रहा। वनडे श्रृंखला को 2-1 से जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम को T-20 श्रृंखला में 3-0 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए डिफेंडिंग टी-20 चैंपियन इंग्लैंड को टी-20 श्रृंखला में वाइटवॉश कर दिया।

बांग्लादेश ने जहां पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया था, वही दूसरे मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज की, जबकि तीसरे मुकाबले में इंग्लिश टीम को 16 रनों से हराकर इतिहास बना दिया।
सीरीज में पहले ही दो मुकाबले हार कर मंगलवार को तीसरा T-20 मैच खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मेजबान के सामने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने लिटन दास की 73 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 158 रन बनाए और मेहमान टीम के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम महज 142 रन ही बना पाई और 16 रनों से मैच को गवा दिया। इंग्लैंड की ओर से डेविड मलान 53 और कप्तान जोश बटलर के 40 रनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में सफल नहीं हो पाया। जिसका खामियाजा इंग्लिश टीम को मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ वाइटवॉश होकर भुगतना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *