July 8, 2024

SA vs WI: तेंबा बवुमा का 7 साल का इंतजार खत्म, खेली करियर की सबसे बड़ी पारी

0

जोहान्सबर्ग के द वेंडर्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवुमा ने शानदार 172 रनों की शतकीय पारी खेली और अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया। तेंबा बवुमा ने यह शतक अपने टेस्ट करियर में 7 सालों बाद लगाया है। उन्होंने अपना पहला शतक 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था।
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई वेस्टइंडीज की टीम के खिलाफ मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अपनी पहली पारी में 320 रन बनाए, जिसमें एडन मार्क्रम ने सबसे ज्यादा 96 रनों की पारी खेली। जिसके बाद अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ज्यादा बड़ा स्कोर करने में नाकाम रही और 251 रनों पर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से होल्डर के नाबाद 81 रनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज 30 का भी आंकड़ा नहीं छू पाया।
69 रनों की बढ़त के साथ अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और महज 8 रनों के भीतर टीम ने अपने 2 विकेट दवा दिए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान तेंबा बवुमा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 172 रनों की शतकीय पारी खेली, और अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाते हुए अपने करियर का सबसे बड़ा व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर बनाया।
7 साल बाद उनके द्वारा लगाई गई इस शतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में 10 विकेट खोकर 321 रन बनाएं और मेहमान टीम के सामने 391 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। यदि वेस्टइंडीज की टीम यह लक्ष्य हासिल कर लेगी तो इस टेस्ट श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *