July 8, 2024

IND vs AUS: दूसरी पारी में भारतीय टीम 163 रनों पर ऑलआउट, नेथन लायन ने झटके 8 विकेट

0

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तक भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 163 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य रखा।

इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम दूसरे दिन की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में 163 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में भी महज 109 रन ही बनाए थे जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने जीत के लिए महज 75 रनों का लक्ष्य रखा।

मैच के पहले दिन भारतीय टीम के 109 रनों पर ऑल आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन तक 4 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे और 45 रनों की बढ़त ले ली थी। हालांकि मैच के दूसरे दिन 156 रनों से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ज्यादा बड़ा स्कोर करने में असफल रही और अपनी पहली पारी में 197 रनों पर ऑल आउट हो गई। भारत की ओर से पहली पारी में उमेश यादव और अश्विन ने तीन तीन विकेट अपने नाम किए वही रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट झटके।

दूसरी पारी में बैटिंग करने आई भारतीय टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही टीम का पहला विकेट 15 रनों पर शुभमन गिल के रूप में गिरा जिसके बाद लगातार भारतीय टीम के विकेट गिरते रहे। भारतीय टीम से श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का भी आंकड़ा नहीं छू पाया। पुजारा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 59 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन बनाने में कामयाब रही।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाजों ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन दिखाया और भारतीय टीम को लगातार मुश्किलों में डालते रहें। कंगारू टीम के मुख्य गेंदबाज नेथन लाइन ने इस मैच में भारतीय टीम की दोनों पारियों में मिलाकर कुल 11 विकेट लिए, जिसमें 8 विकेट सिर्फ दूसरी पारी में शामिल है। इसी के साथ लॉयन ने दूसरी बात भारत के खिलाफ भारत में एक पारी में 8 विकेट लेने का कारनामा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *