July 8, 2024

1 मार्च से खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट, हो सकते हैं टीम में बदलाव

0

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रंखला में भारतीय टीम पहले ही 2-0 की बढ़त के साथ मौजूद है ऐसे में भारतीय टीम तीसरा मुकाबला जीत कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम चार टेस्ट मैच और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए भारत दौरे पर आई है। भारतीय टीम ने अब तक टेस्ट श्रृंखला में हुए दोनों मुकाबलों में शानदार तरीके से जीत हासिल करके चार मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना रखी है। सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च को सुबह 9:30 बजे से इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर भारतीय टीम तीसरा मुकाबला भी जीत लेती है तो वह सीरीज़ जीतने के साथ ही टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर नंबर वन टीम बन सकती है। वहीं भारतीय टीम तीसरे मुकाबले में जीत के साथ ही होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर लेगी। जहां पहले से ही फाइनल में विराजमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही उसका मुकाबला होगा।

हो सकते हैं टीमों में बदलाव

भारतीय टीम ने अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन दिखाया है, लेकिन भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज उतना प्रभाव डालने में असमर्थ रहे हैं। टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे केएल राहुल अब तक दो मैचों की तीन पारियों में कुल 38 रन ही बना पाए हैं, ऐसे में केएल राहुल की जगह शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। गिल ने अबतक खेले 13 टेस्ट मैचों में 736 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम में कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। कमिंस की जगह तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को टीम में मौका दिया जा सकता है। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोटिल होने के कारण टीम में खेलते नजर नहीं आएंगे जिनकी जगह पर कैमरॉन ग्रीन को मौका दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *