July 8, 2024

Women T-20 World Cup:  वेस्टइंडीज ने दर्ज की टूर्नामेंट की पहली जीत

0

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी-20 विश्वकप के आठवें एडीशन में वेस्ट इंडीज महिला की टीम ने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज कर ली है। केप टाउन के न्यूलैंड्स में आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में विंडीज टीम को यह जीत मिली।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी आयरलैंड की टीम ने पारी के दूसरे ओवर में ही 1 रन पर अपना पहला विकेट गवां दिया। लेकिन दूसरे विकेट के लिए आयरलैंड के बल्लेबाजो ने महत्वपूर्ण 90 रनों की साझेदारी की। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई आयरलैंड की ओर्ला प्रेंडरगास्ट ने शानदार 47 गेंदों पर 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। पर उनकी यह पारी टीम को ज्यादा बड़े स्कोर तक नही ले जा पाई। टीम में किसी और खिलाड़ी द्वारा ज्यादा अच्छा प्रदर्शन न दिखा पाने के कारण आयरलैण्ड निर्धारित20 ओवरों में 9 विकेट खोकर महज 137 रन ही बना पाई और वेस्टइंडीज वीमेन के सामने 138 रनों के लक्ष्य रखा। विंडीज़ की ओर से गेंदबाजी करते हुए शमिलिया कॉनल ने टीम के लिए 4 ओवर में 24 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज वीमेन टीम की शुरुआत बहुत ही धीमी रही। टीम पॉवरप्ले के 6 ओवरों में 1 विकेट खोकर 28 रन ही बना सकी। पर ओपनिंग पर आई टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज एक छोर से टिकी रही और लगातार टीम के लिए रन बनाती रही। चिनेल हेनरी ने कप्तान का अच्छा साथ निभाया और महत्त्वपूर्ण 34 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत विंडीज़ ने 19.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। कप्तान हेली ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 53 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *