July 8, 2024

स्टिंग के बाद BCCI चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

0

57 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर पद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होने यह कदम एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद उठाया। जिसमे चेतन शर्मा ने टीम के खिलाड़ियों, चयनकर्ताओं और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष के बारे में कई बड़े खुलासे करते नजर आ रहे थे। इस बयान के बाद से चेतन शर्मा पर इस्तीफे का भारी दवाब था क्योंकि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शर्मा के साथ सेलेक्शन मीटिंग करने से मना कर दिया था। साथ ही उनके बयान से बोर्ड के शीर्ष अधिकारी नाराज थे। जिसके बाद शर्मा ने BCCI सचिव जय शाह को अपना इस्तीफा भेजा दिया।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा स्टिंग में यह कहते नजर आए थे कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं और 80% फिट होने पर भी 100% फिट हो जाते हैं। शर्मा ने आगे कहा था कि नकली फिटनेस के लिए इंजेक्शन लेने वाले इन सभी खिलाड़ियों के पास क्रिकेट के बाहर अपने डॉक्टर हैं, जो उन्हें शॉट्स मुहैया कराते हैं, ताकि उन्हें महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से पहले पूरी तरह से फिट माना जा सके।

चेतन शर्मा वीडियो में और भी कई मुद्दो पर बोलते नजर आ रहे थे। बुमराह के टीम में सेलेक्ट होने पर उन्होने कहा कि बुमराह को 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्ती टीम में शामिल गया था। उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि अगर वो ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का एक भी मैच खेलते, तो वह कम से कम एक साल के लिए बाहर हो जाते।

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच हुए कप्तानी वाले विवाद पर चेतन शर्मा ने बोलते हुए कहा कि कोहली को लगा कि BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी, लेकिन ऐसा नहीं है सिलेक्शन कमेटी की वीडियो कॉन्फ्रेंस में 9 लोग थे, गांगुली ने कोहली से कहा था कि कप्तानी छोड़ने के बारे में एक बार सोच लो। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना। और दक्षिण अफ्रीका में सीरीज के बाद बेवजह ये मुद्दा उठा दिया।

चेतन शर्मा का क्रिकेट करियर

चेतन शर्मा ने भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा मैच नही खेले हैं। अपने करियर में खेले महज 23 टेस्ट मैचों में शर्मा ने कुल 61 विकेट लिए हैं, वही वनडे में उन्होने 65 मैच खेले हैं जिसमें 67 विकेट अपने नाम किए हैं। चेतन शर्मा के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में पहली हैट-ट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होने 1987 विश्वकप के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *