July 8, 2024

सांसद संजय सिंह का बजट को लेकर बीजेपी पर तंज,बोले बजट में कुछ नही खास, सिर्फ अडानी और अंबानी का रखा गया ख्याल

0

बुधवार को संसद में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2023-24 का आम बजट पेश किया गया। जिसके बाद बजट पर पक्ष और विपक्ष में चर्चा शुरू हो गई है। जहाँ पक्ष वाले बजट की जमकर प्रशंसा कर रहे है, वहीं विपक्ष के लोग इस बजट को सिर्फ बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हित का बता रहे हैं। उनका कहना है कि उस बजट में आम जनता और गरीब लोगो के हित का बिल्कुल भी ध्यान नही रखा गया है।

क्या कहा राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने

बजट पर मीडिया से बातचीत करने के दौरान संजय सिंह ने कहा, “ न किसान, न जवान, न नौजवान इस बजट में किसी के लिए नही है कुछ प्रावधान, अमृतकाल में अमृत के लिए तरस रहा है आम इंसान और पूंजीपतियों के लिए लूट हुई है आसान।” इसके अलावा बजट में कुछ भी नही है।

आगे बात करते हुए संजय सिंह ने कहा कि देश के 70 से 80 करोड़ अन्नदाता इन्तजार कर रहे थे कि उनकी MSP  दोगुना होगी, कृषि में राहत मिलेगी और खाद पर सब्सिडी मिलेगी पर कहीं भी बजट में इसकी घोषणा नही की गई। सेना पर बात करते हुए उन्होने कहा कि इस देश का जवान उम्मीद कर रहा था कि रक्षा के क्षेत्र में कुछ क्रांतिकारी बदलाव आएंगे, जवानो के लिए सरकार कुछ करेगी और रक्षा बज़ट को बढ़ाया जाएगा पर कही भी ऐसा कुछ बज़ट में नजर नही आ रहा है।

आगे उन्होने कहा कि सरकार ने जो 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था, बजट में कहीं भी उसकी बात नही की गई। इस देश का नौजवान जो नौकरी की उम्मीद लगा कर बैठा था उसके लिए बजट में कोई भी योजना नजर नही आई।  शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए भी बजट में कोई भी प्रावधान नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *