July 8, 2024

भारत ने जीता दूसरा T-20, 3 मैचो की सीरीज में की 1-1 से बराबरी

0

29 जनवरी को भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले गए T-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज करके श्रंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है। न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 100 रनो के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 19.5 ओवर में हासिल कर लिया।

कल इकाना स्टेडियम, लखनऊ में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 99 रन ही बना पाई और भारतीय टीम के सामने 100 रनो का लक्ष्य रखा। न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ टी-20 में यह सबसे कम स्कोर है। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 21 रनो पर फिन एलेन के रूप में गिरा, जिसके बाद लगातार उनके विकेट गिरते रहे और जिसके कारण कीवी टीम भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने में असफल रही, उनकी टीम से मिचेल सैंटनर सबसे ज्यादा 19 रन बनाने में कामयाब रहे। भारतीय टीम की ओर से अर्शदीप सिंह ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 2 ओवर में 7 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत भी कुछ खास नहीं रही। भारत का पहला विकेट 17 रनों पर सुभमन गिल के रूप में गिरा। बेहद धीमी पिच पर रन बनाना बिल्कुल भी आसान नही था ऐसे में सूर्याकुमार यादव ने 26 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली और टीम को जीत तक ले गए। उनकी इस पारी के लिए उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *