July 1, 2024

सुरक्षा में चूक के चलते बंद हुई भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू, महबूबा मुफ्ती भी रहेंगी साथ

0

सुरक्षा में चूक का हवाला देकर बंद की गई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 1 दिन बाद शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा से फिर से शुरू कर दी गई है। 26 जनवरी को राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक का हवाला देकर यात्रा रोक दी थी। जबकि जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त मुख्य सचिव का कहना था कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं की गई है और उनकी सुरक्षा में 25 कम्पनियाँ तैनात हैं। जिसपर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक को लेकर गृह मंत्री को लिखा पत्र लिखा।

जम्मू- कश्मीर के अवंतीपोरा से शुरू हुई इस यात्रा में महबूबा मुफ्ती भी शामिल हुई। यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हुएं। खबर के मुताबिक आज प्रियंका गांधी भी यात्रा में शामिल हो सकती हैं।  यात्रा पुलवामा के रास्ते पंथा चौक तक जाएगी।  

कांग्रेस महासचिव के मुताबिक यात्रा को श्रीनगर और अनंतनाग में अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है। 30 जनवरी को रैली से पहले राहुल गांधी श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन करेंगे, जो यात्रा के समापन को लेकर होगा। 30 जनवरी को श्रीनगर में एक रैली के बाद यात्रा समाप्त होगी।

कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि यह यात्रा भारतीय राजनीति में एक क्रांतिकारी बदलाव है। यह ऐसा कार्यक्रम नही है, जैसा नरेन्द्र मोदी करते हैं, बल्कि यह भारतीय राजनीति के लिए एक क्रांतिकारी परिवर्तन है। यह एक जन आंदोलन है जो कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के साथ-साथ लोगों में जागरूकता लाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *