July 3, 2024

टीम इंडिया ने खोज निकाला World Cup जीत का मंत्र,  मुख्य भूमिका में हो सकते हैं ये खिलाड़ी

0

इसी साल अक्टूबर में 50 ओवर के वर्ल्डकप मैच होने वाले है, जिसकी मेजबानी भारत ही करेगा। ऐसे में टीम इंडिया साल की शुरुआत से ही विश्वकप की तैयारी में जुटी है। चयनकर्ता टीम में लगातार नए खिलाड़ियों को मौका दे रहे है जिससे विश्वकप आने तक टीम को कोई ऐसा खिलाड़ी मिल सके जो बड़े स्तर टीम को मैच जिताने में सक्षम हो। जिनमें से कई नए खिलाड़ी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे है और वर्ल्डकप चयन समिति के आगे अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

सीनियर खिलाड़ी लौट रहे फार्म में

वर्ल्डकप से पहले टीम के सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी का फॉर्म में रहना जरूरी है। ऐसे में टीम में युवा खिलाड़ियो के शानदार प्रदर्शन की बदौलत धीरे-धीरे सभी सीनियर खिलाड़ी फॉर्म में लौट आए है। क्योंकि उनके बेखौफ अंदाज और निरंतर अच्छा खेलने के कारण सीनियर खिलाड़ियों को सेट होकर अपना नेचुरल खेल खेलने का मौका मिल रहा है।

मैंच विनर साबित होंगे ये खिलाड़ी

कई नए खिलाड़ी टीम में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमे शुभमन गिल जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में अच्छी साझेदारी निभा रहे हैं और लगातार बड़े स्कोर कर रहे हैं। मोहम्मद सिराज जिन्होने पिछले 2 साल में टीम के सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, आने वाले समय में सिराज जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर गेंदबाजी में टीम को संतुलन प्रदान कर सकते हैं, और शार्दुल ठाकुर जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो से टीम को मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में ये खिलाड़ी आने वाले वर्ल्डकप में भारत के लिए ट्रंप कार्ड शाबित हो सकते हैं।

टीम के मुख्य ऑलराउर हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जड़ेजा भी वर्ल्डकप में मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। जड़ेजा जो चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं उनके लौटते ही टीम और भी संतुलित हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *