July 8, 2024

चंदौली: किसानों की 18 सौ एकड़ जमीन पर प्रशासन करेगा कब्जा

0

चंदौली संवाददाता

उत्तर प्रदेश के चंदौली में किसानों ने जिला प्रशासन पर बिना नोटिस जारी किए जमीन अधिग्रहण करने के आरोप लगाए है। जिसको लेकर सोमवार को किसानों ने जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन के पास प्रशासन के खिलाफ जोरदार धरना प्रदर्शन दिया। उसी बीच किसानों का प्रदर्शन देख समाजवादी पार्टी भी किसानों के समर्थन में उतर आई और धरने पर बैठ गई। धरने के दौरान किसानों ने कहा कि जिला प्रशासन फर्जी तरह से किसानों की जमीन पर कब्जा कर रहा है। जो किसान बर्दाशत नही करेंगे।

किसानों को हर हाल में हक दिलवा कर रहेगी समाजवादी पार्टी: प्रभु नारायण सिंह यादव, सपा विधायक

सकलडीला से सपा विधायक ने भी जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर हल्ला बोला, विधायक ने कहा कि पिछले कई सालों से किसान जिस जमीन पर खेती कर रहे हैं। अचानक सरकार और प्रशासन अब उस जमीन से किसानों को बेदखल कर रही है। जोकि पूर्ण रूप से गलत है। समाजवादी पार्टी किसानों का हक हर हाल में दिलवा कर रहेगी।

किसानों को उपलब्ध कराई जाएंगी जमीन की नकल: उमेश मिश्रा, अपर जिला अधिकारी

किसानों और समाजवादियों का धरना प्रर्दशन देख मौके पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी ने कहा कि यह जमीन तालाब के नाम पर दर्ज है। प्रशासन कानूनी तरीके से मामले की कार्रवाई कर किसानों को जमीन की नकल उपलब्ध करायेगी ताकि उनकी नाराजगी को दूर किया जा सके।

रायल ताल की 1800 एकड़ जमीन को हर हाल में प्रशासन करवायेगा खाली

फिलहाल इस पूरे मामले में एक तरफ किसान प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे है। वही जिला प्रशासन भी सकलडीहा तहसील स्थित इस रायल ताल इलाके में आने वाले आधा दर्जन गांव की 1800 एकड़ जमीन पर कार्रवाई करने का पूरा मूड़ बना चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *