June 26, 2024

केंद्रीय मंत्री ने अग्निपथ योजना का किया समर्थन, पवन खेड़ा बोले “62 साल की उम्र में रिटायरमेंट टालने को लेकर कोर्ट क्यो पहुंचे थे वीके सिंह”

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

केंद्रीय मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह ने सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना का समर्थन करते हुए एक बयान साझा किया है। वीके सिंह ने कहा कि अग्निपथ योजना एक स्वैछिक योजना है. इस योजना के तहत जो लोग सेना में भर्ती होना चाहते वो भर्ती हो औऱ जिन्हें इस योजना से आपत्ति है वो सेना में भर्ती ही ना हो। उन्हें कोई बुलाने तो जा नही रहा है. देश का युवा विरोध में रोड जाम कर रहा है, बस और ट्रेने जला रह है ये तो सेना में भर्ती के मापदंड नही है। सेना में भर्ती के लिए पहले उसके मापदंड पर खरे उतरना सीखें। उसके बाद ही सेना में भर्ती की जाएगी।

पवनखेड़ा का वीके सिंह पर कसा तंज

वही दूसरी तरफ वीके सिंह की बाइट को टैग करते हुए, कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने उन पर कटाक्ष किया है, पवन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जो व्यक्ति अपनी रिटायरमेंट टालने के लिए 62 की उम्र में अदालत चला गया, वो आज युवाओं को 23 की उम्र में रिटायर होने के लिए सलाह दे रहा है।

साल 2012 में उम्र विवाद को लेकर कोर्ट पहुंचे थे वीके सिंह, कोर्ट ने जमकर लगाई थी फटकार

गौरतलब है कि साल 2012 में 31 मई को वीके सिंह को सेना से रिटायर होने का सरकार ने अल्टीमेटम दिया था। उस दौरान उनकी उम्र में महज 1 साल का रोड़ा फंस रहा था। तब वीके सिंह ने दावा किया था कि उनके सभी दस्तावेजों में 10 मई 1951 कि तिथि दर्ज है, लेकिन सरकार ने उनकी जन्मतिथि 10 मई 1950 से जोड़ी है, लिहाजा उन्हें समय से पहले रिटाय़र किया जा रहा है। उस दौरान वीके सिंह ने कोर्ट का रूख किया था। उसी बीच वीके सिंह ने एक बयान दिया था कि कोर्ट रेप पीड़िता के मामले में दस्तावेजो के आधार पर उम्र तय करती है लेकिन उनके मामले में कोर्ट दस्तावेज देखे बिना ही सुनवाई कर रही है। जिस पर कोर्ट ने वीके सिंह को जमकर फटकार लगाते हुए उनपर अवमानना का केस दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी थी। तभी वीके सिंह ने अपनी याचिका कोर्ट से वापिस ले ली थी।

आनंद महिंद्रा का अग्निवीरो के लिए बड़ा ऐलान

महिंद्रा ग्रुप ने सेना में चार साल की सेवा के बाद ‘अग्निवीरों’ की भर्तियों पर बड़ा ऐलान किया है। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा कि ‘अग्निपथ प्रोग्राम को लेकर जारी विरोध से दुखी हूं। बीते साल जब योजना पर विचार किया गया था, तो मैंने कहा था कि अग्निवीर जो अनुशासन और कौशल सीखेंगे, वह उन्हें खासतौर से रोजगार के लायक बना देगा। महिंद्रा ग्रुप ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के मौके का स्वागत करता है।’

केंद्र सरकार के विरोध में देश जल रहा है

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में भारी बवाल मचा हुआ है. देश के कई राज्यों में प्रदर्शनकारी युवा हिंसा पर उतर आए हैं. देश के कई राज्यो में कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया. सड़कों पर हिंसा जारी है. बिहार में बड़े पैमाने पर हिंसा हो रही है. कई ट्रेनों को जला दिया गया. बीजेपी नेताओं पर हमले किए गए. बीजेपी के दफ्तर जला दिए गए. पुलिस पर हमले हुए. वही देश में मचे बवाल के बाद सेना ने अग्निपथ योजना का बचाव करते हुए इसे ज़रूरी बताया. वही सरकार लगातार इसके पक्ष में है, जबकि विपक्ष योजना को लेकर आक्रामक बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *