July 8, 2024

BJP नेता तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, दिल्ली में पंजाब पुलिस के खिलाफ दर्ज अपहरण का केस

0
BJP नेता तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार सुबह बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दूसरी ओर मोहाली ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने रोक लिया है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के खिलाफ किडनैपिंग का केस दर्ज किया है. इसके बाद दिल्ली पुलिस की सूचना पर बग्गा को ले जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने रोका है. बता दें कि ये कार्रवाई पंजाब साइबर सेल की टीम ने शुक्रवार सुबह की है.उनके खिलाफ मोहाली साइबर थाने में केस दर्ज है. इसलिए पंजाब पुलिस गिरफ्तारी के बाद बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रही थी. वहां उन्हें कोर्ट में पेश किया जाना है.

बग्गा ने केजरीवाल के खिलाफ की थी विवादित टिप्पणी

फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर तजिंदर बग्गा ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी. जिसकी जांच होने के बाद पंजाब पुलिस ने बग्गा को जांच में शामिल होने का नोटिस दिया था, लेकिन बग्गा इसके लिए नहीं पहुंचे थे.

पंजाब पुलिस पर जबरन अपरण का आरोप

शिकायतकर्ता प्रीत पाल ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है. शिकायत में लिखा है की कुछ लोग घर के अंदर घुस आए थे और उन्होंने मारपीट की, तेजेन्द्र बग्गा ने कहा पगड़ी पहनने दो पगड़ी नही पहनने दी. साथ ही मुझे पंच मारा. दिल्ली पुलिस ने 452, 365, 342, 392, 295a / 34 IPC की धाराओं मे FIR दर्ज की है.

परिजनों का कहना है कि पहले कुछ पुलिस वाले घर के अंदर आए. फिर बात की और इसके बाद बाहर से बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी घर में घुसे और बग्गा को पकड़कर ले गए. बग्गा का मोबाइल भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है.

बग्गा की गिरफ्तारी पर बीजेपी और कांग्रेस ने ऐतराज जताया

बीजेपी ने बग्गा की गिरफ्तारी की निंदा की है. बीजेपी के संगठन महासचिव बीएल संतोष ने कहा, ‘पंजाब पुलिस का अरविंद केजरीवाल के पर्सनल माफिया की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है.

वहीं मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद तुम्हारे खेल का अंत बड़ा करूप होगा

कांग्रेस ने भी बग्गा की गिरफ्तारी को गलत बताया है. कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अपने एजेंडे के लिए पंजाब पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *