July 5, 2024

पटियाला में हिंसा के बाद तनाव बरकरार, IG और SSP समेत चार अफसर पर गिरी गाज, पूरे पंजाब में अलर्ट जारी, इंटरनेट बंद

0
पटियाला में हिंसा के बाद तनाव बरकरार

पंजाब के पटियाला में शुक्रवार को खालिस्तान विरोधी मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद हालात इस कदर बिगड़े कि देर शाम पूरे पंजाब में धारा 144 लागू कर दी गई. वहीं हिंसा पर पंजाब सरकार ने पटियाला के IG राकेश अग्रवाल और SSP नानक सिंह को हटा दिया है. अब मुखविंदर सिंह छीना नए IG और दीपक पारिख नए SSP होंगे, वहीं सिटी SP को हटाकर वजीर सिंह खैहरा भेज दिया है. इसके साथ ही DSP अशोक कुमार को भी हटा दिया गया है.

हालात बिगड़ने की आशंका के चलते प्रशासन ने आज पूरे पंजाब में हाई अलर्ट लागू कर रखा है. और पटियाला में सुरक्षा के लिए डेढ़ हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है. साथ ही साढ़े 9 बजे से शाम 6 बजे तक शहर में इंटरनेट और SMS सेवाएं बंद कर दी हैं.

वहीं, दूसरी तरफ हिंदू संगठनों ने आज काली माता मंदिर के पास प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. जिसके बाद पटियाला के एसएसपी और डीसी ने उन्हें भरोसा दिया है कि 2 दिन के भीतर मंदिर पर हमला करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. जिसके बाद हिंदू संगठनों ने धरना खत्म कर दिया है.

बता दें कि सिख फॉर जस्टिस के आतंकी गुरपतवंत पन्नू के विरोध में शुक्रवार को पटियाला में खालिस्तान विरोधी मार्च निकाला जाना था. जैसे ही मार्च का पता चला, तो सिख संगठनों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. इसके बाद शिवसेना और सिख संगठनों के बीच पत्थरबाजी हुई और तलवारें भी लहराई गईं थी. जिसमें एक SHO घायल हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *