July 8, 2024

गोरखनाथ मंदिर पर संदिग्ध की सनक या फिर दहलाने की थी साजिश ?

0
गोरखनाथ मंदिर पर संदिग्ध की सनक या फिर दहलाने की थी साजिश ?

गोरखनाथ मंदिर पर संदिग्ध की सनक या फिर दहलाने की थी साजिश ?

लखनऊ,

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी जिस गोरखनाथ पीठ के पीठाधीश्वर हैं, उस मंदिर को रविवार की शाम में दहलाने की कोशिश की गई. जानकारी के मुताबिक, एक युवक ने मंदिर में जबरन घुसने की कोशिश की. जब सुरक्षा में तैनात PAC के जवानों ने उसे रोका तो युवक ने धारदार हथियार से जवानों पर हमला कर दिया. इस हमले में PAC के 2 जवान घायल हुए हैं. दोनों जवानों के पैर में गंभीर चोटें आईं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हमले के बाद मंदिर के कर्मचारियों और भीड़ ने आरोपी को पकड़कर खूब धुनाई की. पुलिस के मुताबिक ये आरोपी गोरखपुर का रहने वाला है. इसका नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है. जो हाल ही में मुबई से उत्तरप्रदेश लौटा है.

मुर्तजा नाम के शख्स ने गोरखनाथ मंदिर में 7 बजकर 20 मिनट के आस-पास हमला किया। हमला होते ही पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए।
आरोपी को काबू में करते लोगआरोपी को काबू में करते लोग

वहीं दूसरी तरफ इस हमले को आतंकी साजिश भी कहा जा रहा है. हमले के पीछे अहमद की मंशा क्या थी? इसका पता ATS लगा रही है.

वहीं इस हमले का 34 सेकेंड का वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो को कार के अंदर बैठे एक शख्स ने बनाया है. वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि कैसे हमलावर मुर्तजा हाथों में धारदार हथियार लिए हुए है. मंदिर के मेन गेट से लेकर परिसर के अंदर तक करीब 15 मिनट तक संदिग्ध ने खूब तांडव मचाया और मंदिर सुरक्षा में लगाए गए पुलिस वाले उसके डर से भागते दिखे.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस मामले पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आरोपी अहमद मुर्तजा के पास से जो चीजें बरामद की गई हैं. उनको देखकर यह लगता है कि यह बड़ी साजिश की तैयारी थी. जो दस्तावेज मिले हैं. वह काफी सनसनीखेज हैं. इस बात से अभी इंकार नहीं कर सकते हैं कि यह आतंकी घटना नहीं थी. एटीएस और एसटीएफ को जांच की गई है.

gorakhnath temple attack adg law and order prashant kumar says surprising  findings - गोरखनाथ मंदिर हमला: ADG ने कहा- अब तक मिले दस्तावेज सनसनीखेज;  ACS ने बताया आतंकी घटना
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बहादुर जवानों को मिलेगा 5-5 लाख का इनाम

वहीं, जिन जवानों ने अपनी सूझबूझ से आरोपी को पकड़ा उनकों 5-5 लाख का इनाम दिया जाएगा. इस बात की जानकारी एसीएस (गृह) अवनीश अवस्थी ने दी है. उन्होने बताया कि दो पीएसी और एक पुलिस का जवान हमले में घायल हुए हैं. उन्होंने बहादुरी से हमले को नाकाम किया है. अगर हमलावर मंदिर में प्रवेश कर जाता तो भक्तों को नुकसान पहुंचा सकता था. इसलिए इन तीनों बहादुर जवानों को 5-5 लाख का इनाम दिया गया जाएगा.

मुर्तजा के हमले में घायल पुलिस जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाज के बाद उसकी हालत में सुधार है।
घायल जवान

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ी

बहरहाल, इस हमले के बाद मंदिर में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही इस मामले की जांच UP ATS ने ले ली है. अब मेन गेट पर ही सख्त चेकिंग के बाद ही किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *