July 8, 2024

UP Election 3rd Phase: दोपहर 3 बजे तक 49 फीसद मतदान, मुस्लिम समुदाय में दिखी वोटिंग डालने की होड़

0

लखनऊ ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के तीसरे चरण का मतदान जोरों पर है। चुनाव आयोग के मुताबिक 16 जिलों की 59 सीटों पर दोपहर तीन बजे तक 49% मतदान हो चुके है। इन सबके बीच कई अलग अलग स्थान से हल्के फुल्के वाद विवाद की खबरें भी सामने आई है।

कानपुर में कई जगह मतदान स्थल पर दिखी गहमा-गहमी

वोटिंग शुरू होती ही सुबह सुबह कानपुर से खबर आई की भाजपा मेयर प्रमिला पांडे उर्फ रिवॉल्वर दीदी ने बूथ पर वोटिंग के दौरान फोटो खींची, जिसके चलते प्रशासन को प्रमिला पर मुकदमा दर्ज करना पड़ा।

कानपुर देहात के एक मतदान स्थल पर साइकिल के बटन दबाने पर कमल की पर्ची निकलने की खबर सामने आई।

कानपुर के हडसन मतदान स्थल पर हिजाब को लेकर विवाद देखने को मिला। खबर है की बूथ पर हिजाब पहनकर वोट डालने आई मुस्लिम महिलाओं को बूथ में जाने से रोका जा रहा था। जिसको लेकर महिलाओं और
पोल अधिकारियों के बीच वाद विवाद की स्थिति पैदा हुई हालाकि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कमान संभाली और उसके बाद वोटिंग प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया।

कानपुर के रावतपुर राम लला स्कूल के मतदान स्थल पर सपा प्रत्याशी सम्राट विकास जब वोट डालने पहुंचे तो कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके सामने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। जिसके बाद वहां भी पुलिस को कमान संभालनी पड़ी।

विकास दुबे के गांव बिकरू में पहली बार शांतिपूर्ण मतदान देखने को मिल रहा है। यहां सुबह से ही वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *