September 29, 2024

Good News: स्पेशल फ्लाइट्स से जल्द भारत वापस आएंगे यूक्रेन में फंसे भारतीय

0
स्पेशल फ्लाइट्स से जल्द भारत वापस आएंगे यूक्रेन में फंसे भारतीय

रूस-यूक्रेन के बीच गहराती युद्ध की आशंकाओं के बीच भारत सरकार ने राहत भर खबर दी है. भारत सरकार ने कोरोना वायरस के कारण​​एयर बबल एग्रीमेंट के तहत ​यूक्रेन आने-जाने के लिए सीमित फ्लाइट्स संचालित करने का बैन हटा लिया है. और MOCA यानि इंडियन एविएशन मिनिस्ट्री को जल्द यूक्रेन के लिए फ्लाइट्स बढ़ाने का आदेश दिया. मंत्रालय के इस फैसले के बाद एयर इंडिया ने यूक्रेन के लिए स्पेशल फ्लाइट्स चलाने की घोषणा कर दी है.

बता दें कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ने भारत सरकार से फ्लाइट्स नहीं मिलने को लेकर लगातार कई शिकायतें की थी जिसके बाद भारत सरकार ने ये फैसला लिया. साथ ही भारतीय विदेश मंत्रालय ने यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास में भी स्पेशल कंट्रोल रूम बनाए है. जो यूक्रेन में मौजूद भारतीय नागरिकों की हर समस्या सुलझाने में मदद करेंगे..

सरकार ने बताया कि देशों के बीच ज्यादा से ज्यादा फ्लाइट्स का इंतजाम किया जा रहा है. जल्द ही भारत वापस लाया जाएगा.

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच लगातार मामाल गहराता जा रहा है. इसलिए अमेरिका समेत सभी देशों ने अपने लोगों को यूक्रेन से निकालने की प्रक्रिया तेज कर दी है. EU ने भी अपने कर्मचारियों को वापस लौटने के लिए कहा है तो वहीं इटली के विदेश मंत्रालय ने भी अस्थायी तौर पर अपने नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने के लिए कहा है. और साथ ही डोनेट्सक, लुहान्सक और क्रीमिया जैसे क्षेत्रों की यात्रा ना करने की सलाह भी दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *