July 5, 2024

लखनऊ ब्यूरो

यूपी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया, लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी करने के दौरान गृहमंत्री अमित शाह समेत सीएम योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद और दिनेश शर्मा रहें।

घोषणा पत्र बीजेपी ने किसान, महिला सुरक्षा, मुफ्त सिलेंडर और स्कूटी देने का किया वादा

बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में किसानों को आगामी 5 सालों तक सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही 5 करोड़ की लागत से सिंचाई योजना को शुरू करने का भी वादा किया गया है।

मेनिफेस्टो में बीजेपी ने महिलाओं को सुरक्षा से लेकर उज्जवला योजना के तहत मुफ्त सिलेंडर और स्कूटी देने तक का भी ऐलान किया है। इसके साथ ही मेनिफेस्टो में महिलाओं को सुमंगला योजना के तहत 15 से 25 हजार तक की आर्थिक सहायता देने की बात कही गई है, और कॉलेज जाने वाली छात्राओं को रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत मुफ्त स्कूटी देने और 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए मुफ्त परिवहन यात्रा का भी वादा किया है।

मेनिफेस्टो में कहा गया है कि विधानसभा चुनाव 2022 में अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो आगामी 5 सालों में हर घर में रोजगार व सभी विभागों में खाली पड़ी भर्तियों को भरने का भी ऐलान किया। बीजेपी ने स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत युवाओं को दो करोड़ टेबलेट और स्मार्टफोन देने का भी वादा किया है। इसके साथ ही हर ग्राम पंचायत में जिम और खेल मैदान बनाने की बात कही गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *