July 5, 2024

गणतंत्र दिवस पर हो सकता है हवाई हमला, IB ने जताई आशंका, 9 पन्नों का भेजा अलर्ट

0
गणतंत्र दिवस पर हो सकता है हवाई हमला,

दिल्ली,

देश में गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकवादी हमले की साजिश रच रहे है. जिसके देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया है साथ ही सभी तरह की हवाई उड़ानों पर रोक लगा दी है. अब दिल्ली में अगले 27 दिनों तक किसी भी तरह के ड्रोन, पैरा ग्लाइडिंग, पैरा मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, मानवरहित एरियल विहिकल और मानवरहित एयरक्राफ्ट सिस्टम उड़ानों पर रोक है. साथ ही हॉट एयर बैलून्स, छोटे आकार के एयरक्राफ्ट, समेत एयरक्राफ्ट से पैरा जंपिंग करने पर भी अगले 37 दिनों तक पाबंदी है.

गणतंत्र दिवस से पहले IB का अलर्ट जारी

दरअसल, IB को इनपुट मिले है कि कुछ आतंकी 26 जनवरी के मौके पर देश की अशांति भंग कर सकते है. सुरक्षा एंजेंसिओं को मिली जानकारी के आधार पर 9 पन्नों का अलर्ट दिल्ली पुलिस को भेजा गया है. जिसमें कहा गया है कि कुछ आतंकी आम जनता, भीड़भाड़ वाले इलाकों को और बड़ी इमारतों को निशाना बना सकते हैं. अलर्ट में मिली जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने ये कदम उठाया है.

दिल्ली पुलिस ने बरामद किया बारूद का जखीरा

दिल्ली पुलिस ने सोमवार देर रात राजधानी के रोहिणी सेक्टर-35 इलाके में मुठभेड़ के दौरान 36 साल के एक कुख्यात हथियार तस्कर को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. जिनके पास 13 अत्याधुनिक पिस्टल और 38 जिंदा कारतूसों से भरा एक बैग था. ये सभी कपिल सांगवान गिरोह के बताए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *