July 3, 2024
ओमिक्रॉन के बढ़ते दायरे ने बढ़ाई चिंता

दिल्ली,

एक बार फिर दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. करीब 6 महीने बाद रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आने लगे है. कोरोना के नए वैरिएंट की रफ्तार ने सबकी नींद उड़ा रखी है. देश में केंद्र सरकार से लेकर जिला प्रसाशन तक सभी एक्टिव मोड़ में आ गए है.

बात करें अगर दिल्ली की, तो ओमिक्रॉन के मामले में महाराष्ट्र को पछाड़ अब दिल्ली टॉप पर आ गया है. दिल्ली में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मामले मिले है.

देश में ओमिक्रॉन का प्रसार बड़ी तेजी से हो रहा है. ये वैरिएंट अब तक 19 राज्य-केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है, और अबतक ओमिक्रॉन के केस की संख्या 605 पहुंच गई है.

कहां पर कितने केस आए सामने ?

कहां पर कितने केस आए सामने ?

स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

ओमिक्रॉन के बढ़ते दायरे के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.. दिल्ली में आज सोमवार रात 11 बजे से नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. डर है कि अगर इसी तरह से ओमिक्रॉन का दायरा बढ़ता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब लाकडाउन लगाने की नौबत आ जाए . ओमिक्रॉन के खतरे को रोकने के लिए जल्द पाबंदियों को और सख्त करना होगा. दिल्ली सरकार हालात बिगड़ने पर येलो अलर्ट भी जारी कर सकती है. जिसके बाद ऑड-ईवन के तहत दुकानें खोली जाएंगी. साथ ही मेट्रो, रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल, को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे.

तीसरी लहर की आशंका

देश में अब प्रतिदिन ओमिक्रॉन के लगभग 100 से अधिक केस आ रहे है. इस बीच विशेषज्ञों का कहना है कि तीसरी लहर कभी भी आ सकती है और इसलिए सतर्कता ही हमें इससे बचा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *