July 8, 2024

चुनाव से पहले आतंकी हमले की साजिश की आशंका, गृह मंत्रालय ने राज्य से रिपोर्ट मांगी, NSG और NIA की टीमें रवाना

0
चुनाव से पहले आतंकी हमले की साजिश

पंजाब,

पंजाब के लुधियाना की जिला अदालत में आज ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट को आतंकी हमला माना जा रहा है. हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन गृहमंत्रालय ने राज्य से इसकी जांच रिपोर्ट मांगी है. और दिल्ली से NSG, नेशनल बम डाटा सेंटर और चंडीगढ़ से NIA की दो सदस्यीय टीम लुधियाना भेजा गया है.

जिला अदालत क तीसरे मंजिल में हुआ ब्लास्ट
बता दें कि ये हादसा अदालत की तीसरी मंजिल पर हुआ और इसमें एक युवक की जान भी चली गई है. वहीं दो महिलाओं समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. यह धमाका पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के लुधियाना पहुंचने से कुछ देर पहले ही हुआ है. बता दें कि 2022 में पंजाब में भी विधानसभा चुनाव होने वाले है. जिसके चलते इस घटना को चुनाव से पहले फिदायीन हमले की आशंका जताई जा रही है.

CM चरणजीत सिंह चन्नी ने लिया घटनास्थल का जायजा
इस ब्लास्ट के बाद पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी, डिप्टी CM सुखजिंदर सिंह रंधावा और पंजाब पुलिस के DGP भी घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया . वहीं इस पूरी घटना की जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ली और साथ ही इसकी पूरी रिपोर्ट राज्य सरकार से मांगी है.

सुसाइड बॉम्बर की आशंका
पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने जानकारी दी है कि एक डेडबॉडी तीसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम में मिली है. जिसकी फॉरेंसिक जांच की जा रही है. आशंका जाहिर की जा रही है कि ये बॉडी सुसाइड बॉम्बर की है. जानकारी के मुताबिक, इस कथित सुसाइड बॉम्बर के धड़ और टांगों के ब्लास्ट में चिथड़े उड़ गए हैं. फोरेंसिक टीम शव की जांच कर रही है, जिससे सुसाइड बॉम्बर होने की पुष्टि की जा सके.

हाई अलर्ट में पंजाब
तो वहीं इस हमले के बाद पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सीएम चन्नी का कहना है कि चुनाव नजदीक आते ही देश और पंजाब विरोधी ताकतें माहौल खराब कर रही हैं. पहले बेअदबी के जरिए पंजाब में गड़बड़ी की कोशिश की गई, जब कामयाब नहीं हुए. तो इस तरह की हरकत की जा रही है. लेकिन कोई भी हो दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा का कहना है कि पंजाब की सीमा दूसरे देश से लगी हुई है, इसलिए धमाके में विदेशी ताकतों का हाथ होने की भी संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *