July 8, 2024

बिल गेट्स ने दी डराने वाली चेतावनी, बोले- जल्द ही सबसे बुरे दौर से गुजरेगी दुनिया

0
बिल गेट्स ने दी डराने वाली चेतावनी

दुनिया पिछले दो सालों से कोरोना महामारी से जूझ रही है. कोरोना महामारीने दुनियाभर के सभी देशों की इकोनॉ़मी में प्रभाव डाला है. इस महामारी ने तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था को थमा दिया है. इस बीच कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन’ पूरी दुनिया में आतंक मचा कर रखा है. कुछ देश कोरोना की तीसरी तो कुछ चौथी लहर तो कहीं कहीं तो कोरोना की पांचवी लहर भी आने वाली है. इस बीच माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने ओमिक्रॉन’ वैरिएंट को लेकर दुनिया को डराने वाली चेतावनी दी है.

दरअसल बुधवार सुबह बिलगेट्स ने ओमिक्रॉन’ संक्रमण को लेकर लगातार एक के बाद एक 7 ट्वीट किए. जिसमें उन्होंने आशंका जताई है कि हम जल्द ही महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर सकते हैं. बिल गेट्स ने कहा है कि उनके करीबी दोस्त तेजी से नए संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं, इसलिए इससे अगर बचना है तो लापरवाही नहीं बल्कि सावधानी बरतनी चाहिए. साथ ही मास्क पहनने, वैक्सीन लगवाने और भीड़ न लगाने की सलाह दी है.

साथ ही बिल गेट्स ने बताया कि उन्होने ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए छुटि्टयों पर बाहर घूमने जाने के अपने सभी प्लान कैंसिल कर दिए हैं. तो वहीं उन्होने कोरोना के नए वैरिएंट से बचने के लिए बूस्टर डोज लगवाने को जरूरी बताया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *