July 5, 2024

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में DRDO साइंटिस्ट ने किया था ब्लास्ट, पुलिस ने आरोपी साइंटिस्ट को किया गिरफ्तार

0
दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में DRDO साइंटिस्ट ने किया था ब्लास्ट

दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने रोहिणी कोर्ट में 9 दिसंबर को हुए ब्लास्ट की गुत्थी सुलझा ली है. साथ ही आरोपी की पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट रूम में ब्लास्ट करने वाला आरोपी DRDO में सीनियर साइंटिस्ट भरत भूषण कटारिया है. जिसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि ब्लास्ट की जांच दिल्ली स्पेशल सेल की टीम कर रही है. जिस दिन रोहिणी कोर्ट में धमाका हुआ उस दिन की 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई है. जिसमें करीब 1,000 वाहनों की जांच की गई. कोर्ट में मौजूद लोगों की जांच की गई और साथ ही टेलिफ़ोनिक डंप डाटा भी देखा गया.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि ये IED ब्लास्ट को रिमोट से कंट्रोल किया गया था. जिसे काले रंग के बैग में कोर्ट रूम में लाया गया था. बैग के कंपनी LOGO की मदद से बैग की जानकारी ली गई साथ ही बैग में मौजूद फ़ाइल और कुछ केस के कागज बरामद किए गए. इन सभी लिंक के जरिये गिरफ्तारी की गई है.

कल यानि शुक्रवार कोये ब्लास्ट एक वकील को मारने के लिए किया गया था. जो साइंटिस्ट के पड़ोस में रहता था. .पुलिस ने बताया कि आरोपी वकील के कपड़े पहनकर कोर्ट रूम में घुसा था. तलाशी के दौरान साइंटिस्ट के पास विस्फोटक बनाने का सामान भी मिला था. साइंटिस्ट भारत भूषण कटारिया को गिरफ्तार किया गया था. तो वहीं घर से तलाशी लेने पर कई सबूत साइंटिस्ट के खिलाफ मिले. पुलिस को गुमराह करने के लिए कई बार कोर्ट के अलग-अलग गेट से प्रवेश किये थे. 9.33 पर कोर्ट में एंट्री की थी और 10.35 कोर्ट परिसर से बाहर निकले थे.

ये ब्लास्ट एक वकील को मारने के लिए किया गया था. जो साइंटिस्ट के पड़ोस में रहता था. .पुलिस ने बताया कि आरोपी वकील के कपड़े पहनकर कोर्ट रूम में घुसा था. तलाशी के दौरान साइंटिस्ट के पास विस्फोटक बनाने का सामान भी मिला के दौरान साइंटिस्ट के पास विस्फोटक बनाने का सामान भी मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *