July 8, 2024

CDS जनरल बिपिन रावत को नम आंखों से अंतिम विदाई, शाम तक दिल्ली पहुंचेगा पार्थिव शरीर

0
CDS रावत को नम आंखों से अंतिम विदाई

तमिलनाडु,

भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया। इस हादसे में उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 जवानों के पार्थिव शरीर को मद्रास रेजिमेंटल सेंटर लाया गया। जहां रावत औऱ उनकी पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों की सह सम्मान अंतिम विदाई की गई।

उस दौरान रेजिमेंट के सभी स्टाफो की आंखे नम हो गई। हर तरफ सिर्फ और सिर्फ बिपिन रावत के तारीफ के चर्चे होते रहे। वहीं जब बिपिन रावत को मद्रास रेजिमेंटल सेंटर से अंतिम विदाई कर सुलूर एयरबेस लाया जा रहा था। तब रास्ते में भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने शव ले जा रहीं एंबुलेंस पर फूल बरसाए और गर्मजशी से पार्थिव शरीर के सम्मान में भारत माता की जय के नारे लगाए।

सभी शवों को सुलुर एयरबेस से भारतीय वायु सेना के C-130J सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान द्वारा नई दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है। दिल्ली पहुंचने के बाद शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ सभी पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इन सबके बीच रावत और उनकी पत्नी समेत सभी लोगों के अंतिम दर्शन के लिए वायुसेना प्रमुख पहले ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं।

CDS जनरल रावत की मृत्यु पर पूरा देश शोक मना रहा है वही खबर है कि पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और एनएसए अजीत डोभाल सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य कर्मियों को श्रद्धांजलि देने पालम एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *