July 8, 2024

अभी नहीं खत्म होगा किसान आंदोलन ?, सरकार से बातचीत के लिए गठित की गई 5 सदस्यीय टीम, MSP और केस वापसी पर सरकार से करेगी चर्चा

0
अभी नहीं खत्म होगा किसान आंदोलन ?,

अभी नहीं खत्म होगा किसान आंदोलन ?,

दिल्ली,

देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ किए जा रहे किसान आंदोलन के बीच शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक की गई। उस दौरान संयुक्त किसान मोर्च ने आंदोलन की आगे की रणनीति के लिए पांच सदस्यीय की कमेटी के नाम पर मुहर लगा दी है। जानकारी के मुताबिक किसान मोर्चा ने इस कमेटी में राकेश टिकैत, बलबीर राजेवाल, गुरनाम सिंह चढ़ूनी, शिवकुमार कक्का और जोगेन्द्र सिंह उगराहां के नाम तय किए हैं।

जब तक केस वापस नहीं, तब तक जारी रहेगा आंदोलन

इसके साथ ही बैठक के दौरान किसानों पर दर्ज मुकदमें को लेकर भी चर्चा की गई। किसानों का कहना है कि जब तक किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं होंगे तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा। वहीं, इस फैसले को लेकर राकेश टिकैत ने कहा,कि ये पांच लोगों की कमेटी संयुक्त किसान मोर्चा की हेड कमेटी होगी. जो सरकार से बातचीत कर सभी महत्वपूर्ण फैसले लेगी.

हालांकि अभी तक सरकार ने आधिकारिक तौर पर बातचीत के लिए नहीं बुलाया है. इसके आगे राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन जब तक जारी रहेगा. जब तक किसानों की सरकार के साथ सभी मुद्दों पर सहमती नही बन जाती। बहरहाल किसानों ने अब अपने पांच मुखिया के नामों पर मुहर लगा दी है. अब देखना ये होगी की केंद्र सरकार द्वारा कब तक किसानों को बातचीत के लिए बुलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *