July 8, 2024

दिल्ली में फिर कल से बंद होंगे स्कूल, दिल्ली सरकार ने लिया फैसला

0
दिल्ली में फिर कल से बंद होंगे स्कूल

दिल्ली में फिर कल से बंद होंगे स्कूल

दिल्ली,

दिल्ली में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए केजरीवाल सरकार लगातार कदम उठा रही है. लेकिन फिर भी प्रदूषण का स्तर घटने का नाम नहीं ले रहा है. तो वहीं सुप्रीम कोर्ट भी प्रदूषण के गंभीर स्तर को सख्त है. गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट में प्रदूषण सुनवाई की गई. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को जमकर फटकार लगाई.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछे सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे में केंद्र और राज्य सरकार प्रदूषण कम करने के लिए सख्त कदम नहीं उठाती है तो सुप्रीम कोर्ट इसके लिए टास्क फोर्स का गठन करेगा. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल पूछा कि आखिर क्या वजह है जो प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है.

SC ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

तो वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार को भी कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि जब आप कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दे सकते है तो क्या बच्चों को ऑनलाइन क्लास नहीं दे सकते. आखिर बच्चों को स्कूल जाने के लिए के लिए फोर्स क्यों किया जा रहा है. क्या आपकों बच्चों की फिक्र नहीं है.

प्रचार के लिए जिंदगी से क्यों किया जा रहा खिलवाड़ ?

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि क्यों सिर्फ प्रचार के लिए युवाओं की जिंदगी से खेला जा रहा है. कोर्ट ने कहा कि जो आपने एफिडेविड लगाए है उसमें कहा गया है कि इतने युवा लोगों को जागरूक करने के लिए बैनर लेकर सड़कों पर खड़े है. आप जानते हैं कि इस वक्त प्रदूषण कितना गंभीर श्रेणी में हैं. क्या सड़क पर खड़े उन युवाओं के स्वास्थ्य पर असर नहीं पड़ रहा होगा. क्या किसी को उनके स्वास्थ्य की चिंता है या नहीं ?. इस सवाल के जवाब में दिल्ली सरकार ने बताया कि जो युवा बैनर लेकर सड़कों पर खड़े हैं. वो स्वयंसेवक है.

दिल्ली में कल से अगले आदेश तक स्कूल रहेंगे बंद

सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने कल से स्कूल बंद करने का फैसला लिया है. हालांकि स्कूल कबतक बंद रहेंगे इसका एलान अभी नहीं हुआ है.

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में आज दिल्ली का AQI बेहद खराब श्रेणी में हैं. हवा में धुंध जमी हुई है. जिससे लोगों को वाहन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *