October 6, 2024

प्रियंका गांधी ने PM को लिखा खत, कहा- किसान हित की सरकार कब करेगी लखीमपुर खीरी कांड का न्याय

0

लखनऊ ब्यूरो

तीन कृषि कानून बिल रद्द होने के ऐलान के बाद से ही लगातार राजनीतिक गलियारे में हलचल देखने को मिल रही है। एक तरफ बीजेपी नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का स्वागत कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष, बिल रद्द होने के ऐलान के बाद से ही बीजेपी सरकार पर लगातार हमलावर है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखते हुए कहा कि अगर बीजेपी सरकार किसानों के हित में काम कर रही है, तो उसे तत्काल लखीमपुर खीरी कांड में शामिल आरोपी के पिता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को निलंबित कर देना चाहिए। इससे किसानों में न्याय की उम्मीद जगेगी। इसके आगे प्रियंका ने कहा कि लखीमपुर के शहीद किसानों के परिजन बेहद परेशान है। किसानों को डर है कि जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अपने पद पर बने रहेंगे तब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा।

प्रियंका गांधी इतने पर भी नहीं रुकी उन्होंने कहा कि एक तरफ किसान अपनी पीड़ा से गुजर रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आरोपी के पिता के साथ मंच साझा कर रहे हैं। जिसके चलते लखीमपुर के शहीद किसान परिजनों में अन्याय की भावना पैदा हो रही है।

प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने राष्ट्र संबोधन के दौरान किसानों के प्रति साफ नीयत की बात कही थी। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्काल केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए। ताकि किसानों में न्याय की उम्मीद जाग सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *