September 30, 2024

पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, 14 नवंबर को न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

0
Australia Beat Pakistan

पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, 14 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

स्पोर्टंस डेस्क,

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के सपने को चकनाचूर कर दिया है. और फाइनल की रेस से बाहर कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है.

आखिरी 3 ओवर में कैसे पलट गया मैच ?

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 16 ओवर में पांच विकेट पर 127 रन था. आखिरी चार ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 50 रन की जरूरत थी, लेकिन आखिरी तीन ओवर में यह मैच पलट गया.

ऑस्ट्रेलिया ने 17वें ओवर में 13 रन बनाए, फिर 18वें ओवर में 15 रन और शाहीन अफरीदी के 19वें ओवर मे 22 रन बटोरे और अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया है. ये लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल किया.

बता दें कि आखिरी के दो ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 22 रनों की जरूरत थी. और शाहीन अफरीदी पारी का 19वां ओवर लेकर मैदान पर आए थे. इस ओवर में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने कमाल कर दिया. और 19वें ओवर में मैदान में आए मैथ्यू वेड नेधुआंधार छक्कों की बरसात की और आखिरी तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के जड़ दिए. और ऑस्ट्रेलिया को शानदार जीत दिलाई.

पाकिस्तान ने बनाए कुल 176 रन

तो वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की . और 4 विकेट खोकर 20 ओवर में 176 रन बनाए. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया 177 रन का लक्ष्य मिला . जिसका पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. और पाकिस्तानी गेंदबाजों को विकेट के लिए खूब तरसाया.

पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, 14 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच

दूसरी बार फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया
मैथ्यू वेड की शानदार जीत के बलबूते ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है. बता दें कि इससे पहले टीम 2010 में फाइनल में पहुंची थी. 2010 में इंग्लैंड ने उन्हें फाइनल में हराया था.


14 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल मैच
14 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. जिसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा. तो वहीं इस बार पहली बार न्यूजीलैंड की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है. न्यूजीलैंड की टीम इस बार इतिहास रचने के लिए तैयार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *