September 30, 2024

समीर वानखेड़े की बड़ी मुश्किलें, भ्रष्टाचार के लगे आरोप, जांच शुरू, वानखेड़े बोले- मुझे टारगेट किया जा रहा है

0

मुबंई ब्यूरो

आर्यन ड्रग्स केस में एक के बाद एक नए ट्विस्ट सामने आ रहे है. अब इस केस की जांच कर रहे NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ ही जांच शुरू हो गई है.

वानखेड़े पर क्या है आरोप?

NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग केस में रिहा करने के लिए वसूली का आरोप लगा है. ये आरोप ड्रग्स केस के गवाह प्रभाकर साईल ने लगाया है. उन्होने बताया है कि वानखेड़े ने आर्यन को रिहा करने के लिए 25 करोड़ रुपए की मांग की है. इस केस की जांच NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल और एजेंसी के चीफ विजिलेंस ऑफिसर ज्ञानेश्वर सिंह की निगरानी पर हो रही है.

वानखेड़े के पद पर भी लटकी तलवार ?

चीफ विजिलेंस ऑफिसर ज्ञानेश्वर सिंह से जब पूछा गया कि जांच के दौरान भी वानखेड़े अपने पद पर बने रहेंगें या नहीं? इस पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है. क्योंकि अभी जांच शुरू हुई है. अभी इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी. तथ्यों और साक्ष्यों के आधार पर फैसला होगा.

कोर्ट में क्या बोले समीर वानखेड़े ?

बता दे कि सेशंस अदालत में सोमवार को दो हलफनामा दाखिल किए गए है. इनमें से एक हलफनामा एनसीबी की तरफ से है, जो ड्रग्‍स केस के गवाह प्रभाकर सैल के आरोपों को लेकर है, जबकि एक अलग हलफनामा व्‍यक्‍त‍िगत तौर पर समीन वानखेड़े ने दिया है. समीर वानखेड़े ने कहा कि केस को भटकाने की कोशिश की जा रही है. कोर्ट में समीर वानखेड़ ने कहा कि ड्रग्‍स केस की जांच को प्रभावित किया जा रही है. साथ ही उनकी छवि को भी खराब करने की कोशिश की जा रही है. समीर वानखेड़े कोर्ट में बताया कि उन्हे लगातार धमकी दी रही है. साथ ही डराया जा रहा है…इतना ही नहीं उनके परिवार वालों को भी टारगेट किया जा रहा है…ये सब केवल केस को कमजोर करने के लिए हो रहा है.

कौन है समीर वानखेड़े ?

समीर वानखेड़े महाराष्ट्र के रहने वाले है और वो 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा आईआरएस अफसर हैं. इन्होने इनकम टैक्स, एयर इंटेलिजेंस यूनिट, नेश्नल इनवेस्टिगेशन एजेंसी की जिम्मेदारी भी संभाली है. 2010 में वानखेड़े ने टैक्स चोरों के खिलाफ कार्रवाई की जिसमें 2500 लोग शामिल थे. इसमें 200 से ज्यादा बॉलिवुड से जुड़े लोग थे. साल 2013 में विदेशी मुद्रा के साथ मिका सिंह को भी समीर ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया. 2019 में वानखेड़े को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का जोनल ऑफिसर बनाया गया.

ड्रग्स मामले में भुगतान के आरोपों के बीच NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े दिल्ली पहुंचे. उन्होंने कहा कि मुझे तलब नहीं किया गया है. मैं यहां एक अलग उद्देश्य से आया हूं. मेरे खिलाफ आरोप निराधार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *