July 8, 2024

नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़, पीएम मोदी और अमित शाह ने दी देशवासियों को बधाई

0

दिल्ली ब्यूरो

देशभर में गुरुवार से नवरात्र शुरू हो रहे हैं। जिसके चलते देश भर के सभी मां दुर्गा के मंदिरों की सजाया गया है। गुरुवार को नवरात्र का पहला दिन है ऐसे में मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ भी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में सुबह 4 बजे मां दुर्गा की आरती की गई और उसके बाद श्रद्धालुओं का मंदिर में पहुंचना शुरू हो गया। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम ने ट्वीट करते हुए नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री को समर्पित एक स्तुति भी साझा की है। तो वही गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा शक्ति संचय और आत्म चेतना की जागृति के महापर्व नवरात्रि की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। आदिशक्ति मां दुर्गा सभी की मनोकामनाएं पूर्ण कर सबके जीवन में सुख समृद्धि व उत्तम स्वास्थ्य का शुभाशीष दें।

आपको बता दें कि नवरात्रि के पहले दिन मां दुर्गा के प्रथम स्वरूप शैलपुत्री की पूजा की जाती है। माना जाता है कि नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा की विधि विधान से पूजा करने से सभी की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। वहीं दूसरी तरफ इस साल नवरात्र 8 दिन की मनाई जा रही है क्योंकि इस नवरात्रि दो तिथियां एक साथ पढ़ रही हैं। बरहाल गुरुवार से नवरात्र शुरू हो चुके हैं। ऐसे में मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *