July 7, 2024

पंजाब : अमरिंदर के बीजेपी में शामिल होने की खबरों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

0

पंजाब ब्यूरों

मंगलवार को पंजाब की सियासत में गर्माहट देखने को मिली, एक तरफ पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर के बीजेपी में जाने की खबर है तो वही दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि नवजोत पार्टी के साथ जुड़े रहेंगे।

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस्तीफे की जानकारी खुद ट्वीट कर के साझा की है। सिद्धू ने अपने ट्वीट में अपने इस्तीफे वाले पत्र को साझा है, जिसमें लिखा है कि समझौते करने से आदमी के चरित्र का पतन होता है, मैं पंजाब के भविष्य और विकास के साथ कभी समझौता नहीं कर सकता। लिहाजा, वो पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे है। इसके साथ ही सिद्धू ने अपने पत्र में लिखा है कि वो कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े रहेंगे और पंजाब की सेवा करेंगे। इन सबके बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत के इस्तीफे पर ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होनें पार्टी को पहले ही कहा था कि नवजोत का दिमाग ठीक नही है। लेकिन उस दौरान पार्टी ने उनकी नही सुनी थी, जिसके चलते उन्होने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। बरहाल आपको बता दें कि नवजोत का ये इस्तीफे वाला बयान भी उसी वक्त सामने आया है जब कैप्टन के बीजेपी में शामिल होने की खबरें जोरो पर है।

नए मंत्रिमंडल से नाराज थे सिद्धू

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे के बाद 20 सितंबर को चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री की शपथ ली थी। उसके 6 दिन बाद सीएम चन्नी के मंत्रिमंडल ने रविवार को शपथ ली। उसी दौरान कैबिनेट को अंतिम रूप देने से पहले पार्टी आलाकमान में मंत्रियों को लेकर भी खींचतान जारी थी। ऐसें में खबर ये भी है कि सिद्धू को कैबिनेट में शामिल किया जाना था लेकिन खनन घोटाले में नाम होने के चलते उन्हें कैबिनेट में जगह नही दी गई। जिसके चलते वो पार्टी से नाराज चल रहे थे। बरहाल अब सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *