October 6, 2024

अलीगढ़: PM मोदी ने य़ूनिर्वसिटी और डिफेंस कोरिडोर का किय़ा शिलान्य़ास

0

नमन सत्य़ न्यूज़ ब्य़ूरो

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में प्रधानमेंत्री नरेंद्र मोदी ने डिफेंस कॉरिडोर और जाट राजा महेंद्र प्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी का शिलान्य़ास किय़ा, और इसके साथ ही पीएम ने यूपी के मुखिया सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश, डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन गय़ा है।
इस दौरान मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब अलीगढ़ सरहदों कि रक्षा करने में अपना सर्मथन देगा। य़ह़ां जल्द ही ड्रोन, एयरोस्पेस, मेटल कॉम्पोनेंट्स, डिफेंस पैकेजिंग जैसे कई उपकरणों का उत्पादन शुरू होगा। इसके आगे पीएम ने कहा कि डिफेंस इंडस्ट्री के जरिए यहां के व्यापारियों और MSME को काफी लाभ मिलेगा और गरीबों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
मोदी ने य़ोगी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज से चार-पांच साल पहले उत्तर प्रदेश में गुंडों और माफियाओं की मनमानी चलती थी। जिस वजह से लोग अपने घरों से बाहर निकलने में डरते थे, लेकिन आज य़ेगी सरकार की अगुवाई में कोई भी अपराधी ऐसा करने से पहले 100 बार सोचता है क्य़ोंकि इस सरकार में गरीबों का सम्मान और सुनवाई दोनों हुई है।
इस दौरान पीएम ने कहा कि आने वाला साल गन्ना किसानों के लिए बेहद लाभकारी साबित होगा। पीएम ने कहा कि गन्ने से जो इथेनॉल बनता है, इसका ईंधन में प्रयोग बढ़ाया जाएगा जिसका सीधा फायदा गन्ना किसानों को मिलेगा।
इसके आगे पीएम ने शिक्षा क्षेत्र में बात करते हुए कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय आधुनिक शिक्षा का एक बड़ा केंद्र बनेगा जिसमें शैक्षिक संस्थान के साथ डिफेंस से जुड़ी पढ़ाई भी कराई जाएगी।
अपनी स्पीच के आखिर में मोदी ने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट योजना के तहत अलीगढ़ के तालों और हार्डवेयर को नई पहचान दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *