October 6, 2024

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर, गोरखपुर और अयोध्या दौरे से पहले हुए हाउस अरेस्ट

0

लखनऊ ब्यूरो

उत्तर प्रदेश कैडर 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे अमिताभ ठाकुर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। दरअसल अमिताभ ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ हाल ही में चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। उसके बाद 21 और 22 अगस्त को गोरखपुर और अयोध्या में चुनावी कार्यक्रम के दौरान दौरा करने का भी एलान किया था। ऐसे में शनिवार सुबह अमिताभ ठाकुर के घर यूपी पुलिस के कुछ कर्मचारी और सीओ गोमतीनगर पहुंची जिन्होंने उन्हें अपना दौरा रद्द करने को कहा, सीओ ने अमिताभ को हवाला दिया कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर डी पर 2 लोगों द्वारा आग लगाने के मामले में अमिताभ से महिला वर्ग नाराज हैं, लिहाजा उनके इस दौरे से किसी हादसा या अशांति फैलने का डर है।

अमिताभ ठाकुर ने कई सुरक्षा मुहैया कराने की बात

पुलिस द्वारा जब उनको अशांति फैलने और उनके साथ किसी तरीके की अनहोनी होने की बात कही, तब अमिताभ ठाकुर ने कहा कि ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ को भी अपने सभी दौरे रद्द कर देनी चाहिए क्योंकि उनकी जान को तो हमेशा खतरा बना रहता है। इंटेलिजेंस लगातार उनकी जान के खतरे को लेकर अलर्ट जारी करती रहती है। बावजूद इसके जब वो अपना दौरा रद्द नहीं करते, उनको सुरक्षा मुहैया कराई जाती है। तो फिर मुझे सुरक्षा क्यों नहीं मुहैया कराई जा सकती।

अदने आदमी से डर गए योगी

अमिताभ ने कहा कि योगी आदित्यनाथ एक अकेले आदमी से डरे हुए हैं, लिहाजा उन्होंने उनके घर पर पुलिस भेजी है। अमिताभ ने कहा कि मैं अकेला आदमी हूं बावजूद इसके सीएम योगी आदित्यनाथ मुझसे भयभीत हैं। मेरी रैकी करवाई जा रही है। मुझे फर्जी मुकदमे में फंसाने की तैयारी भी तेजी से हो रही है। अमिताभ ने कहा कि पहले गोरखपुर में उनके प्रतिनिधियों को तंग किया जा रहा था लेकिन अब अयोध्या में भी उनके प्रतिनिधियों से पूछताछ की जा रही है। अमिताभ ने कहा कि फिलहाल वो अपने इस दौरे को रद्द कर रहे हैं लेकिन बहुत जल्द इसकी तैयारी दोबारा की जाएगी।

नमन सत्य न्यूज़ को दिये इंटरव्यू में अमिताभ ठाकुर ने योगी सरकार और यूपी पुलिस के खिलाफ खड़े किए थे कई सवाल

शुक्रवार को अमिताभ ठाकुर ने नमन सत्य न्यूज़ को इंटरव्यू देते हुए कहा था। कि वो किसी भी हाल में पीछे नहीं हटेंगे, परिस्थितियां चाहे कितनी भी मजबूर कर दे लेकिन वो चुनाव जरूर लड़ेंगे। इसके साथ ही नमन सत्य न्यूज़ द्वारा जब अमिताभ ठाकुर से यूपी पुलिस को 10 में से अंक देने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस इमानदारी में फिलहाल नेगेटिव अंक पर चल रही है। इस वक्त योगी सरकार और यूपी पुलिस फिलहाल लोगों को लंगड़ा त्यागी बनाने में जुटे हुए हैं। इसके अलावा अमिताभ ठाकुर ने यूपी पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था योगी सरकार के कायर और चापलूस अधिकारी फिलहाल सत्ता में मलाई काट रहे हैं। इस सरकार में जसवीर सिंह जैसे ईमानदार अधिकारियों को दरकिनार कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *