September 30, 2024

विवादों के बीच ट्विटर इंडिया की बड़ी कार्रवाई, एमडी मनीष माहेश्वरी का अमेरिका किया तबादला

0

दिल्ली ब्यूरो

विवादों के घेरों के बीच टि्वटर इंडिया ने बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान ट्विटर ने अपने एमडी मनीष माहेश्वरी को टि्वटर इंडिया के एमडी पद से हटा कर उनका तबादला अमेरिका के सीनियर डायरेक्टर के पद पर कर दिया है। मनीष का अमेरिका में मार्केट रिवेन्यू और ऑपरेशन विभाग संभालेंगे। वही टि्वटर इंडिया का कार्य फिलहाल कनिका मित्तल और नेहा शर्मा के हाथ सौंपी गई है।

पिछले कुछ समय से विवादों में था टि्वटर

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से टि्वटर इंडिया विवादों के घेरे में था। जिसको लेकर टि्वटर इंडिया की निष्पक्षता पर भी सवाल खड़े हो रहे थे। इन दिनों टि्वटर इंडिया पर राजनीतिक पार्टियों को फायदा पहुंचाने के भी आरोप लग रहे थे। जिसके चलते लगातार टि्वटर इंडिया की भारी किरकिरी हो रही थी। ऐसे में अब माना यह जा रहा है कि ट्विटर इंडिया अपने पुराने विवादों को सुलटाकर नई शुरुआत करने की कोशिश करेगा।

टि्वटर इंडिया पर दर्ज हुए हैं कई केस

टि्वटर इंडिया पर पिछले कुछ समय में एक काफी केस दर्ज किए जा चुके हैं। दरअसल हाल ही में ट्विटर पर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर और लोनी में मुकदमे दर्ज हुए थे। इसके अलावा ट्विटर पर दिल्ली पुलिस और मध्य प्रदेश पुलिस की साइबर सेल ने भी मुकदमे दर्ज कर रखे हैं। टि्वटर इंडिया पर दंगा भड़काने से लेकर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी मामले तक के मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा टि्वटर इंडिया पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद समेत कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट से छेड़खानी करने के भी आरोप है। ऐसे में अब ट्विटर ने अपने एमबी को हटाकर एक नई शुरुआत करने की कोशिश की है ताकि ट्विटर की निष्पक्षता जो संदेह के घेरे में बनी हुई है उसको दोबारा हासिल किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *