July 8, 2024

पीवी सिंधु का शानदार प्रदर्शन, दूसरे ओलंपिक मेडल से महज एक जीत दूर

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

टोक्यो ओलंपिक में आठवां दिन भारत के लिए शुरुआत में कुछ अच्छा नहीं रहा, क्योंकि भारत के खिलाड़ियों को दिन शुरू होते ही हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन जैसे-जैसे खेल बढ़ता गया भारतीय प्लेयर्स ने नई उम्मीदें जगा दी। एक तरफ लवलीना ने मुक्केबाजी में पदक पक्का कर दिया, तो दूसरी तरफ बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने भी सेमीफाइनल में जगह बनाकर पदक की तरफ कदम बढ़ा दिए। अब ऐसे में भारत की उम्मीद इन खिलाड़ियों से काफी ज्यादा हो चुकी है। पूरा देश इनकी तरफ निगाहें टिकाए हुए बैठा है और जिस तरीके से पीवी सिंधु ने जापान की खिलाड़ी के सामने खेल दिखाया, उसके बाद से पूरा देश उनकी तारीफ करने में जुट गया है। आइए आपको हम पीवी सिंधु के शानदार खेल के बारे में बताते हैं, जिससे उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है।

आपको बता दें कि, पीवी सिंधु टोक्यो ओलिंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। कांटे के मुकाबले में जापानी स्टार अकाने यामागुची को उन्होंने 21-13, 22-20 से हरा दिया है। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि मुकाबला तीसरे सेट तक चलेगा, लेकिन भारतीय स्टार ने गजब का प्रदर्शन करते हुए पहले बराबरी की, फिर ताकतवर स्मैश से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इससे पहले एकतरफा प्री-क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर सिंधु ने अंतिम आठ में जगह बनाई थी।

वहीं पहला सेट एकतरफा अंदाज में जीतने के बाद दूसरे सेट में भी सिंधु ने शुरुआत में बढ़त बनाई, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब जापान की यामागुची ने लगातार पॉइंट्स लेकर पीवी सिंधु को दबाव में डाल दिया था। जिसके बाद 14-8 की लीड हो गई और सिंधु पिछड़ने लगी थी, यामागुची की इस शानदार वापसी से मैच में रोमांच पैदा हो गया और स्कोर को 17-16 तक पहुंचा गया, इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने दो पॉइंट्स और ले लिए, लेकिन इसी बीच फिर से सिंधु ने कमाल कर दिखाया और लगातार चार पॉइंट्स लेते हुए मैच अपने नाम कर लिया। वहीं पीवी सिंधु ने दूसरा सेट अपने नाम करते हुए जापानी स्टार अकाने यामागुची को 21-13, 22-20 से हराया और सेमीफाइनल में पहुंच गईं, ऐसे में अब पीवी सिंधु अपने दूसरे ओलिंपिक मेडल से महज एक जीत दूर है।

वहीं रोमांचक मैच के दौरान सिंधु के चेहरे पर थोड़ी थकान साफ देखी जा सकती थी, क्योंकि लंबी रैलियां पीवी सिंधु के खिलाफ जा रही थी, बावजूद इसके पीवी सिंधु ने अपना दबदबा बरकरार रखा और छोटे कद की यामागुची के खिलाफ जबरदस्त नेट प्ले किया, साथ ही जाल के नजदीक फंसाकर जापानी शटलर पर लगातार बढ़त बनाये रही , पूरे मैच के दौरान पीवी सिंधु ने शानदार खेल दिखाया, उन्होंने अच्छी रैली खेलीं और यामागुची को उलझाए रखा, भारतीय शटलर ने अपनी हाइट, स्पीड और पावर का खूबसूरत इस्तेमाल किया। हालांकि शुरुआती खेल में सिंधु थोड़ी ऑफ कलर नजर आ रही थी और यामागुची के आक्रामक स्मैश का उनके पास कोई जवाब नहीं था। बरहाल ये मैच का शुरुआती दौर था, इसके बाद सिंधु जल्दी ही लय में वापस आ गई और गजब का खेल दिखाते हुए जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए पदक की तरफ कदम बढ़ा दिया और पूरे देश को खुशी का लम्हा दे दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *