July 8, 2024

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा कोरोना को लेकर बुधवार को जारी किये गये दिशानिर्देशों की तारीखों को बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही मंत्रालय की और से जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धी देखी जा रही है। उन राज्यों को इनसे निपटने के लिये सख्त हिदायत दी गई है।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की तरफ से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर आदेश दिये गए है कि भले की राज्य में कोरोना के मामलों में कमी देखी जा रही हो, बावजूद इसके कोरोना के नियमों के साथ कोई ढिलाई ना बरती जाए। पत्र में आगामी त्योहारों का भी जिक्र किया गया है। पत्र में कहा गया है कि सभी राज्यें सरकारें और केंद्र शासित प्रदेश इस बात पर भी ध्यान दे कि आगामी त्योहारों के दौरान किसी भी बाजार या मार्केट में एक समय पर एक साथ ज्यादा भीड़ एकत्रित ना हो सकें। इसके लियें भी उचित कदम उठाए जाए।

मंत्रालय की तरफ से ये भी कहा गया कि भले ही देश के अधिकतर राज्यों में कोरोना के मामले में गिरावट दर्ज की जा रही हो, लॉकडाउन में छूट दी जा रही हो, बावजूद इसके कोरोना को अनदेखा नही किया जा सकता।

आपको बता दे कि देश के सभी राज्यों में कोरोना के लिये जारी किये गए दिशानिर्देशों को 31 अगस्त तक लागू किया गया था। जिसे अब फिर से बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *