July 8, 2024

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना की प्रेम कहानी जरा फिल्मी है

0

स्पोर्ट्स डेस्क

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में ब्राह्मण वाले बयान को लेकर रैना एक बार फिर से चर्चा का विषय बने हुए है। ऐसे में आज हम इन सब विवादों से इतर सुरेश रैना की जिंदगी के सबसे अहम हिस्से, मतलब उनके प्यार और शादी की बात करेंगे।

रैना की प्रेमकहानी जरा फिल्मी है

सुरेश रैना की प्रेम कहानी किसी फिल्‍मी स्टोरी से कम नहीं है। ध्‍यान हो कि सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी की शादी 3 अप्रैल 2015 को हुई थी। सुरेश-प्रियंका बचपन के दोस्‍त हैं और दिल्‍ली में इन्‍होंने करीबियों के बीच निजी समारोह में शादी की थी। सुरेश-प्रियंका की एक बेटी गार्सिया और एक बेटा रियो है। कहते है कि, सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी बचपन से एक-दूसरे को जानते थे। मगर जब प्रियंका का परिवार पंजाब जाकर शिफ्ट हुआ, तो इसके बाद सुरेश-प्रियंका का लंबे समय तक एक दूसरे से कोई संपर्क नहीं रहा। इस बारे में एक इंटरव्‍यू में रैना ने कहा था, ‘मैं प्रियंका को बहुत लंबे समय से जानता हूं। मगर लाइफ में एक ऐसा वक्त भी आया जब हम बिछड़ गए थे। मेरे पास समय की कमी थी और हमारे बीच कोई संपर्क नहीं था। मुझे याद है कि साल 2008 में प्रियंका से एयरपोर्ट पर पांच मिनट के लिए मुलाकात हुई थी। तब वो नीदरलैंड जा रही थी, क्‍योंकि वो वहीं काम करती थी और मैं आईपीएल मैच खेलने के लिए बेंगलुरु जा रहा था। हम दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पांच मिनट के लिए मिले थे। उससे पहले मैं उनसे बचपन में मिला था। इसके आगे रैना ने बताया कि, ‘प्रियंका के पिता गाजियाबाद में मेरे स्‍पोर्ट्स टीचर थे। मेरी और प्रियंका की मां एक-दूसरे के काफी करीब थीं। मैं इसको लव से ज्‍यादा अरेंज शादी मानता हूं, क्‍योंकि हमारे परिवार एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे। हालांकि जब सुरेश रैना चार महीने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया गए हुए थे। जहां भारतीय टीम को आईसीसी विश्‍व कप में हिस्‍सा लेना था। इसी बीच सुरेश रैना की मां ने प्रियंका के परिवार में शादी को लेकर पूरी बातचीत कर ली। जिसके बाद रैना को ये सब बताया गया, वहीं रैना ने पूरी बात शेयर करते हुए बताया था कि, ‘मैं करीब पांच महीने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में था। मां ने यहां सब कुछ फिक्‍स कर लिया था और मुझे तो कुछ भी नही पता था। मां ने ऑस्‍ट्रेलिया में मुझे फोन किया और कहा कि मेरी शादी बचपन की दोस्‍त से फिक्‍स कर दी है। मैंने कहा- कौन है? जिसके बाद पता चलने पर, मैंने प्रियंका से फोन पर बात की।’ और इस बातचीत के कुछ दिन बाद प्रियंका ने मुझे नीदरलैंड बुला लिया, मैं काफी लंबी समय की फ्लाइट लेकर नीदरलैंड पहुंचा, हालांकि तब तक प्रियंका के मन में शादी को लेकर क्या बात थी मुझे नही पता, लेकिन मेरे इतने लंबे सफर को देखने के बाद उन्हें लगा कि, मैं उनके लिए सबसे परफेक्ट हूं और उन्होंने शादी के लिए हामी भर दी थी। बाद में मुझे यह भी पता लगा प्रियंका ने मुझे ट्राई करने के लिए ही अचानक से इतनी दूर बुलाया था। खैर इतने लंबे समय बिछड़ने के बाद जब सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी मिले तो हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। यह कहना गलत नहीं होगा कि किस्‍मत के सामने दूरी भी कोई मायने नहीं रखती। भगवान भी उनके लिए रास्‍ते बना देते है। इन दोनो की जोड़ी के लिए यहां रैना के माता-पिता शुभचिंतक बने और इस जोड़ी को सात जन्‍मों का साथी बनाया।

रैना का क्रिकेट सफर भी रहा शानदार

27 नवंबर 1986 को जन्मे सुरेश ने भारत के लिए 226 वनडे खेलते खेलते 5,615 रन बनाए है। वहीं 18 टेस्ट मैचों में 768 रन उनके बल्ले से निकले है। इसके अलावा उन्होंने वनडे में 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए है, तो टेस्ट में 1 शतक और 7 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं। साथी अपने कैरियर में उन्होंने 49 विकेट भी लिए है, जिसमें 36 वनडे में, तो 13 टेस्ट में है। इसके अलावा उन्होंने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 78 मैच खेलते हुए 1605 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं, साथ ही 13 विकेट भी लिए है। वहीं आईपीएल में  200 मैच खेलते हुए 5491 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा 25 विकेट भी आईपीएल में सुरेश रैना ने चटकाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *