October 6, 2024

लोकसभा में बोले स्वास्थ्य मंत्री, सरकार ने कोरोना से हुई मौत और संक्रमितों के नही छुपाए आकड़े

0

दिल्ली ब्यूरो

पिछले कुछ दिनो से केंद्र सरकार पर लगातार ये आरोप लग रहे थे कि कोरोना काल के दरमियां केंद्र ने सभी राज्य सरकारों को कोरोना के सही आकड़े छुपाने के आदेश दिये थे। इसी कड़ी में मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यसभा सदन में कहा कि केंद्र ने कभी किसी राज्य को कोरोना से होने वाली मौतें या फिर संक्रमित मामले छुपाने को नही कहा था। इसके आगे मनसुख ने कहा कि देश में आगामी तीसरी लहर को रोकने के लिये देश के 130 करोड़ लोगों के साथ-साथ सभी राज्य सरकारों को खुद संकल्प लेना होगा की वे जनहित को ध्यान में रखते हुए वे सभी उचित कदम उठाए जिससे कोरोना की तीसरी लहर को फैलने से रोका जा सकें।

कोरोना को लेकर तैयार नही थी सरकार

मंगलवार को राज्यसभा में विपक्ष नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार नोटबंदी की तरह कोरोना काल में भी कोविड -19 लॉकडाउन को लेकर बिल्कुल तैयार नही थी। इसके लिए केंद्र पूरी तरह से जिम्मेदार है। खड़गे ने यह भी कहा कि राज्य में चुनावों के दौरान, केंद्र सरकार की नजर के सामने ही कोरोना के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई गई।

दोनो सदनों में जोरशोर से गुंजा पेगासस जासूसी मुद्दा

मंगलवार को राज्यसभा और लोकसभा दोनो सदनों में जोरशोर से विपक्ष द्वारा पेगासस जासूसी मुद्दो को उठाया गया। जिसके चलते सदन को बार-बार स्थगित करना पड़ा। जब शाम 3 बजे जैसे ही फिर से सदन की कार्यवाही शुरु की गई। उसके तुरंत बाद विपक्षी दलों ने फिर से पेगासस जासूसी मुद्दे पर नारेबाजी शुरू कर दी थी। जिसके चलते सदन की कार्यवाही को पूरे दिन के लिए स्थगित करना पड़ा। उन सबके बीच कई सदस्यों ने सदन के बाहर तख्तियां लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा देने तक की मांग की। फिलहाल  अब सदन की बैठक 22 जुलाई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *