July 8, 2024

शगुफ्ता अली की आर्थिक हालात खराब, सितारों ने मदद के लिये बढ़ाया हाथ

0

एंटरटेनमेंट डेस्क

टीवी इंडस्ट्री की फेमस अभिनेत्री शगुफ्ता अली पिछले कई सालों से बीमारी और काम नहीं होने के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रही हैं। जिसका खुलासा उन्होंने कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू के दौरान किया था। वहीं शगुफ्ता अली कलर्स टीवी के फेमस रियलिटी शो डांस दीवाने 3 के सेट पर पहुंची थी। उस दौरान उन्होंने अपनी पिछले 36 सालों की अब तक की यात्रा को सुनाया था। इसके साथ ही उन्होंने अपने आर्थिक हालत के बारें में भी कई बातें साझा की, जिसके चलते शो की टीम की ओर से मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से उन्हें 5 लाख की आर्थिक मदद करने का एलान किया गया था। शगुफ्ता ने बताया कि उन्हें अपनी चीजें बेचकर गुजारा करना पड़ रहा है। स्थिति आज ऐसी है कि अब उनके पास बेचने के लिए भी कुछ नहीं बचा है। ऐसी स्थिति में अब माधुरी दीक्षित और ‘डांस दीवाने 3’ की टीम ने उनकी आर्थिक मदद की है। इसके आगे शगुफ्ता अली ने बताया, ’36 सालों में से 32 साल बहुत बेहतरीन गुजरे। खूब काम किया, फैमिली को संभाला, अपनेआप को भी संभाला। लेकिन 4 साल पहले सब बदल गया। बहुत ऑडिशन दिए, बहुत चीजें हुईं, लेकिन कुछ भी वर्कआउट नहीं हो रहा था। उसी दौरान डायबीटीज की वजह से मेरे पैरों की तकलीफ बढ़ गई। वही डायबीटीज मेरी आंखों को प्रभावित करने लगी। ये 4 साल की तकलीफ मुझसे बर्दाश्त नहीं हुई। वहीं शगुफ्ता अली की कहानी सुनकर माधुरी उठकर स्टेज पर पहुंचीं और ऐक्ट्रेस को गले लगाकर उन्हें चुप करवाया। इसके बाद उन्होंने ‘डांस दीवाने 3’ की टीम की तरफ से 5 लाख रुपये का चेक दिया। इस दौरान स्टेज पर मौजूद सभी लोगों की आखें नम पड़ गई, वही माधुरी दीक्षित की आंखों से आंसू छलक पडें।

इसके बाद शगुफ्ता की मदद के लिए कई सितारे सामने आए, फिल्म मेकर अशोक पंडित, रोहित शेट्टी और जानी लीवर ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया, जिसके बाद शगुफ्ता ने सबका आभार जताया, और बताया कि उनके टीवी शो ‘परंपरा’ की टीम के अलावा IFTA के प्रेज़िडेंट अशोक पंडित ने आर्थिक मदद की है। इसके अलावा कई और सिलेब्रिटीज ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया, जिनमें ऐक्टर जॉनी लीवर से लेकर शिविन नारंग और सुमीत राघवन तक का नाम शामिल है। वहीं अशोक पंडित ने एक बयान में कहा कि, जब मुझे शगुफ्ता की आर्थिक तंगी के बारे में पता चला, तो मैं उनके पास यह जानने के लिए पहुंचा कि हम उनकी मदद कैसे कर सकते हैं, उनकी दुर्दशा को समझने के बाद, मैंने रोहित शेट्टी से बात की जो तुरंत शगुफ्ता की मदद करने के लिए तैयार हो गए। उन्होंने एक उदार राशि दान की है, और हम इसके लिए वास्तव में उनके आभारी हैं। इसके बाद शगुफ्ता ने रोहित शेट्टी का विशेष आभार जताया है, उन्होंने कहा कि,” वह मुझसे कभी नहीं मिले, हम कभी आमने-सामने नहीं हुए, मैंने उनसे कभी फोन पर बात नहीं की, फिर भी उन्होंने आगे बढ़कर मेरी मदद की, मैं बिल्कुल उनकी आभारी हूं, उन्होंने इतने पैसे भेज दिए है कि अब मेरा इलाज हो जाएगा, हालंकि डॉक्टर अभी बिजी हैं, इसलिए मैं अगले हफ्ते अप्वाइंटमेंट लूंगी और मेरा इलाज फिर से शुरू हो जाएगा, उन्होंने मेरे लिए जो कुछ भी किया है, उसके लिए भगवान उन्हें आशीर्वाद दें।

गौरतलब है कि शगुफ्ता अली ने अपने करियर की शुरुआत सन 1989 में टेलीविजन शो ‘दर्द’ से की थी। उसी साल उन्होंने ने ‘कानून अपना-अपना’ में काम किया, वहीं बॉलीवुड में उन्होंने हीरो नंबर 1, सिर्फ तुम, अजूबा और इंटरनेशल खिलाड़ी जैसी शानदार फिल्मों में काम किया, तो दूसरी तरफ टेलीविजन पर उन्होंने एक वीर की अरदास वीरा, पुनर्विवाह और बेपनाह जैसे कई शोज किए। साल 2018 के बाद शगुफ्ता अली परदे पर कहीं नजर नहीं आईं। उन्होंने अभी तक अपने करियर में 19 से ज्यादा टेलीविजन शो में काम किया है, वही लगभग 15 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय कर अपनी पहचान बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *