July 3, 2024

LJP अध्यक्ष चिराग की केंद्र को चेतावनी, चाचा को बनाया मंत्री तो जाऊंगा कोर्ट

0

नमन सत्य न्यूज ब्यूरो

बिहार की मौजूदा राजनीति में काफी उथल-पुथल मची हुई है। लोक जनशक्ति पार्टी की आपसी टूट का मुद्दा अब केंद्र तक पहुंच रहा है। दरअसल आगामी मोदी कैबिनेट विस्तार में पशुपति पारस को जगह देने की बात चल रही है। ऐसे में चिराग पासवान ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एलजेपी कोटे से निष्कासित सांसद पशुपति पारस को अगर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, तो मैं कोर्ट जाऊंगा, क्यूंकि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष मैं हूं और पार्टी भी मेरी है, ऐसे में समर्थन भी मेरे पास ही है, मेरी अनुमति के बिना पार्टी के कोटे से किसी भी सांसद को मंत्री बनाना गलत है।

इससे आगे चिराग पासवान ने कहा कि, विवाद के बीच अगर ऐसे सांसद को मंत्री बनाया जाता है, जिसे पार्टी निकाल चुकी है, तो यह गलत निर्णय है,मुझे नहीं लगता है कि पीएम मोदी ऐसा करेंगे। अगर ऐसा हुआ तो मैं राजनीतिक और कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार हूं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर चाचा पशुपति पारस को मंत्री बनाना है तो उन्हें जेडीयू में शामिल करके मंत्री बनाए, लेकिन एलजेपी के नाम पर नहीं। वहीं केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सबसे पहली टूट जनता दल यूनाइटेड में ही होगी और नीतीश कुमार के सरकार डेढ़ 2 साल से ज्यादा नहीं चल पाएंगी, जिन लोगों ने भी रामविलास पासवान के विचारों को कुचला है, और अलग गुट बनाया है। उन्हें तुरंत पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है उनकी प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। साथ ही पूरी जानकारी चुनाव आयोग तक भी भेज दी गई है।

गौरतलब है कि एलजेपी में 13 जून की शाम से कलह शुरू हुई थी। जिसमें चाचा पशुपति पारस ने राजनीतिक चाल चलकर सांसदों की बैठक बुलाकर खुद को पार्टी का अध्यक्ष बना लिया था। हालांकि इसके बाद चिराग पासवान ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाकर पांचों बाकी सांसदों को एनजीपी से हटाने की मांग की थी। जिसके बाद 17 जून को पटना में पारस गुट की बैठक में उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया था। मौजूदा वक्त में चिराग पासवान पिता रामविलास पासवान की जयंती मनाने के लिए बिहार पहुंचे हैं। जहां उन्होंने हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा निकालकर पिता को याद किया और लोगों के बीच पहुंचे।

अब देखना होगा कि मौजूदा कैबिनेट विस्तार में सरकार क्या निर्णय लेती है। वही दूसरी तरफ पशुपति पारस को मंत्रिमंडल में जगह मिलती है तो चिराग पासवान उस पर क्या एक्शन लेते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *